हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन : पारदर्शी प्रमोशन प्रक्रिया से जशपुर के सहायक शिक्षक खुश… फेडरेशन ने कहा, शिकायत रहित काउंसिलिंग के लिए अफसर हैं धन्यवाद के पात्र

जशपुर 25 दिसंबर 2022। जशपुर में लंबे इंतजार के बाद प्रधान पाठक का प्रमोशन हो रहा है। प्रमोशन को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन ने लंबी लड़ाई लड़ी। कई दफा ज्ञापन और अल्टीमेटम के बाद विभाग ने प्रमोशन के ले काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरु की है। विभाग की तरफ से बिल्कुल पारदर्शी तरीके से प्रमोशन की प्रक्रिया जारी है। अब तक कई विकासखंड में प्रमोशन हो चुका है।

अच्छी बात ये है कि कहीं से भी कोई असंतोष नहीं सामने आया है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि प्रधान पाठक (प्राथमिक शाला) के पद पर पदांकन के लिए पूरी तरह से पारदर्शी तरीक़े से काउन्सिलिंग की जा रही है।अजय गुप्ता ने इसे लेकर कलेक्टर रवि मित्तल सहित जिला पंचायत सीईओ और मधुलिका तिवारी का धन्यवाद दिया है। अजय गुप्ता ने बताया कि 22 दिसंबर को निशक्त शिक्षकों और ई संवर्ग के शिक्षकों की काउन्सिलिंग की गई। काउंसिलिंग खत्म होने के कुछ घंटे के बाद ही पदांकन आदेश जारी कर दिया गया। 23, 24 दिसंबर को भी टी सवर्ग के कर्मचारियों का काउंसलिंग कराकर पदस्थापना आदेश जारी कर दिया गया।

अजय गुप्ता ने बताया कि फेडरेशन ने शासन की मंशा के अनुरूप पारदर्शी तरीके से प्रमोशन की जैसी उम्मीद की थी, विभाग के अधिकारियों ने उसी के अनुरूप प्रक्रिया की है। विभाग की प्रक्रिया से साफ है कि 1 जनवरी 2023 से पूर्व पदोन्नत सभी प्रधान पाठक पदांकित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। इसके लिए फेडरेशन ने कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ के साथ डीईओ श्रीमती मधुलिका तिवारी व अधिकारियों की टीम को धन्यवाद दिया है।

अभी तक सभी नव पदोन्नत शिक्षकों को अपने पसंदीदा जगह पर पोस्टिंग मिल रहा है जिससे नव पदोन्नत प्रधान पाठक खुश है और संघ के प्रयास एवम जिला शिक्षाधिकारी महोदया का सराहना कर रहे हैं। अभी तक कोई असन्तुष्टि का अभ्यावेदन प्रस्तुत किया गया है और ना किसी तरह का आरोप प्रत्यारोप सामने आया है।

Back to top button