बिग ब्रेकिंग

शिक्षक प्रमोशन: आज मिल सकती है शिक्षकों को खुशखबरी…हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी होने के आसार….शुरुआती नंबरों में ही केस…

रायपुर 13 मई 2022। सहायक शिक्षकों के प्रमोशन पर आज हाईकोर्ट का आदेश आ सकता है। लंबे इंतजार के बाद आज केस की सुनवाई होगी। हालांकि इससे पहले कल भी प्रमोशन के मामले में सुनवाई हुई थी, लेकिन सुनवाई पूरी नहीं हो सकी थी। आज शिक्षक प्रमोशन से जुड़े केस शुरुआत में ही लगे हैं, लिहाजा सुनवाई होने की पूरी संभावना के बीच शिक्षकों के प्रमोशन से जुड़े मुद्दों पर कोर्ट का आदेश भी आने की पूरी संभावना है।

आपको बता दें कि प्रमोशन से जुड़े 6 केस डबल बेंच में सुनवाई के लिए हैं। गुरूवार को कुछ केस की सुनवाई हो चुकी थी, जबकि बाकी के केस की सुनवाई के लिए आज का वक्त निर्धारित किया गया है। इससे पहले 10 मई को सुनवाई की तारीख तय हुई थी, लेकिन केस का नंबर नहीं आ सका, 11 को भी सुनवाई नहीं हो सकी। कल इस मामले में पर सुनवाई शुरू हुई, लेकिन लंच टाइम की वजह से सुनवाई पूरी नहीं हुई।

आज कोर्ट के फैसले पर प्रदेश के 40 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों की नजह होगी। जनवरी से ही प्रमोशन का इंतजार कर रहे शिक्षक कभी सरकार के नियमों की पेचिदगियों की वजह से तो कभी कोर्ट की तारीख पे तारीख से निराश होते रहे। सरकार को जारी कोर्ट के नोटिस का भी जवाब समय पर नहीं मिल पाया, जिसकी वजह से कोर्ट में सुनवाई लंबी होती चली गयी।

Back to top button