बिग ब्रेकिंग

स्कूल बंद: इन 4 जिलों में 22 नवंबर और 25 नवंबर को रहेगा स्कूल बंद, सरकारी कार्यालय भी रहेगा बाधित,…ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा 20 नवंबर 2022: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण को देखते हुए हरियाणा सरकार ने चार जिलों में दो दिन की छुट्‌टी का ऐलान किया है। फरीदाबाद, पलवल, फतेहाबाद और हिसार में 22 और 25 नवंबर को स्कूल-कॉलेज बंद रखे जाएंगे। साथ ही राज्य सरकार के सभी सरकारी कार्यालय भी नहीं खुलेंगे। सरकार ने यह फैसला लोगों के द्वारा वोटिंग में कोई परेशान न आए इसलिए लिया है।

DPR Haryana ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया कि हरियाणा में चार जिलों में चुनाव मतदान के चलते 22 नवंबर और 25 नवंबर 2022 को सभी स्कूल बंद रहेंगे। स्कूलों के साथ-साथ बोर्डों, निगमों और शैक्षणिक संस्थानों में भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

ट्विट में लिखा, ‘फरीदाबाद, पलवल, फतेहाबाद और हिसार में 22 नवंबर को जिला परिषद व पंचायत समिति तथा 25 नवंबर को पंच व सरपंच के पद के लिए होने वाले मतदान के मद्देनजर इन जिलों के अधिकार क्षेत्र में राज्य सरकार के कार्यालयों, बोर्डों, निगमों और शैक्षणिक संस्थानों आदि में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।’

बता दें कि हरियाणा में सरपंच, पंचायत समिति के सदस्यों और जिला परिषद के पदों के लिए मतदान हो रहा है। पहले चरण का चुनाव 30 अक्टूबर से शुरू हुआ था, जो 25 नवंबर को तीसरे और अंतिम चरण के साथ समाप्त होगा। इससे पहले, हरियाणा सरकार ने दूसरे चरण के चुनाव को देखते हुए 09 और 12 नवंबर को अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया था।

Back to top button