बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

Watch: 6 महीने में दूसरी बार खालिस्तान समर्थकों का भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला, लगाई आग तो अमेरिका ने की निंदा

US: अमेरिका में मार्च के महीने में हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान खालिस्तान समर्थकों ने नारेबाजी की थी. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की ओर से लगाए गए अस्थायी सुरक्षा घेरे को भी तोड़ दिया था

US San Francisco Khalistan Supporters: अमेरिका ने रविवार (2 जुलाई) को सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में खालिस्तान समर्थकों के तरफ से आगजनी की कोशिश की कड़ी निंदा की. अमेरिका के स्थानीय चैनल दीया टीवी ने बताया कि खालिस्तानी कट्टरपंथियों ने रात 1:30 से 2:30 बजे के बीच भारतीय वाणिज्य दूतावास में आग लगा दी, लेकिन सैन फ्रांसिस्को अग्निशमन विभाग ने इसे तुरंत बुझा दिया.रिपोर्ट में कहा गया है कि आग की वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. वहीं इस घटना में घटना में कोई भी कर्मचारी घायल नहीं हुआ. खालिस्तान समर्थकों ने घटना के संबंध में एक वीडियो भी जारी किया. हालांकि, एबीपी इस वीडियो का स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं करता है.

मार्च के महीने में भी हुई घटना
अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अमेरिका सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास के खिलाफ कथित बर्बरता और आगजनी के प्रयास की कड़ी निंदा करता है. अमेरिका में राजनयिक सुविधाओं या विदेशी राजनयिकों के खिलाफ बर्बरता या हिंसा एक आपराधिक अपराध है.

ये घटना मार्च में खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों के एक समूह के तरफ से सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला करने और उसे क्षतिग्रस्त करने के कुछ महीनों बाद हुई, जिसकी भारत सरकार और भारतीय-अमेरिकियों ने तीखी निंदा की. उन्होंने इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की.

लगे थे खालिस्तान समर्थित नारे
अमेरिका में मार्च के महीने में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान खालिस्तान समर्थकों ने नारेबाजी की थी. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की ओर से लगाए गए अस्थायी सुरक्षा घेरे को भी तोड़ दिया था. इसके अलावा वाणिज्य दूतावास परिसर के अंदर दो खालिस्तानी झंडे लगा दिए थे. हालांकि, वाणिज्य दूतावास के दो कर्मियों ने जल्द ही इन झंडों को हटा दिया था.

Back to top button