पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO : CM हाउस घेरने निकले भाजपाईयों पर मुख्यमंत्री का तंज….”इनके पास कुछ काम नहीं रह गया है…हमने तो कहा था कि ….”

रायपुर 24 नवंबर 2021। कवर्धा में हुए सांप्रदायिक विवाद मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर आज BJP ने सीएम हाउस घेराव करने की कोशिश की, हालांकि उन्हें मुख्यमंत्री निवास से काफी पहले ही रोक दिया गया। बीजेपी का आरोप है कि ये पूरा घटनाक्रम राजनीतिक तुष्टिकरण का परिणाम था।

सिविल लाइन थाने के पास ही पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेत् प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित सभी विधायक और सांसद बैठ गये। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि

“बड़ी घटना कवर्धा में हुई, ये घटना राजनीतिक तुष्टिकरण का परिणाम था। जिस तरह 12 दिन कर्फ्यू लगा, कबीरधाम शांति का टापू है। कवर्धा पूरी तरह से प्रताडित है, आक्रोशित है। हमलोग आज निकले हैं तो कई सारे मुद्दों को लेकर निकले हैं। 5 अलग-अलग जगहों पर लाठी चार्ज किया गया, कौन सक्षम अधिकारी था। जबरन जेल में बंद कर दिया गया। इसलिए हमने कहा है इस मामले की न्यायिक जांच हो। अगर सरकार नहीं मानती तो विधानसभा है, नहीं तो गांव-गांव में जाकर जन जागरण करेंगे”

वहीं बीजेपी के प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जब सवाल पूछा तो उन्होंने प्रदर्शन कर रही भाजपाईयों पर करारा तंज कस दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के पास अब कुछ काम नहीं रह गया है। उन्हें धर्मांतरण और सांप्रदायिकता के सिवा कुछ आता नहीं है…और कोई उनके पास आता भी नहीं है। उन्होंने कहा कि …

हमने तो कहा था कि आपके पास कोई तथ्य है तो दे दीजिये, कोई तथ्य तो दिये नहीं, इनके पास कोई काम रह नहीं गया है। छत्तीसगढ़ में ना तो किसान इनके साथ है और ना ही आदिवासी और ना अनुसूचित जाति, महिलाएं , ना युवा है, इनके साथ कोई नहीं है। क्योंकि सभी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने योजनाएं बनायी और उसका लाभ उन्हें मिल रहा है। इनके पास कुछ नहीं है, इन्हें बस दो काम आते हैं। पहला सांप्रदायिकता और दूसरा धर्मांतरण इसके अलावे इनके पास कुछ नहीं है। एक छोटी सी घटना हुई, किसी को छोड़ा नहीं गया है। सब के खिलाफ कार्रवाई हुई है। लेकिन इसे कुरेद-कुरेद कर जिंदा रखना चाहते हैं, उनको कुछ आता भी नहीं है, उनके पास कोई आता भी नहीं है।

 

Back to top button