पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

पूर्व राष्ट्रपति की हालत नाजुक…. गुरुवार से ही हैं वेंटिलेटर पर….

 इस्लामाबाद 10 जून 2022। पूर्व राष्ट्रपति की हालत नाजुक हैं, हालांकि सोशल मीडिया में उनके मौत की खबर आ रही है, लेकिन उसकी पुष्ट जानकारी अभी नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पिछले कुछ दिनों बीमार चल रहे थे। गुरूवार को उन्हें वेटिलेटर पर डाला गया था। उनको दिन और अन्य बीमारियों के चलते दुबई से अक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे थे। वो देश के आर्मी चीफ भी रहे हैं। भारत के साथ करगिय युद्ध में भी मुशर्रफ का ही दिमाग था। सत्ता उलटफेर के बाद उन्हें देश निकाला कर दिया गया था।

छह साल पहले इलाज के लिए दुबई चले गये थे। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाई गई है. पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस वकार अहमद सेठ की अध्यक्षता में विशेष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने ऐसी सजा सुनाई.

 3 नवंबर, 2007 को देश में इमरजेंसी लगाने और और दिसंबर 2007 के मध्य तक संविधान को निलंबित करने के जुर्म में परवेज मुशर्रफ पर दिसंबर 2013 में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. मुशर्रफ को 31 मार्च, 2014 को दोषी ठहराया गया था.

Back to top button