बिग ब्रेकिंग

VIDEO : राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव ….उदयपुर चिंतन शिविर में लिये गये निर्णय छत्तीसगढ़ में भी होंगे लागू….एक परिवार से एक ही सदस्य को मिलेगा टिकट… पढ़िये संकल्प शिविर में अब तक खास बातें…

रायपुर 1 जून 2022। छत्तीसगढ़ में आज से कांग्रेस का दो दिवसीय चिंतिन शिविर हुआ। इस शिविर में उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए निर्णय को छत्तीसगढ़ में लागू करने का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं राहुल गांधी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पास किया गया। चिंतन शिविर में उपस्थित सभी वरिष्ठ जनों ने हाथ उठाकर प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की। प्रदेश कांग्रेस संगठन महामंत्री अमरजीत चावला ने प्रस्ताव रखा सभी ने हाथ उठाकर प्रस्ताव का समर्थन किया।

संकल्प शिविर के पहले पड़ाव के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि आज देश भर के सभी राज्यों में संकल्प शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस संकल्प शिविर में तय किया जायेगा कि उदयपुर में जो पार्टी ने संकल्प लिया है, उस संकल्प को राज्यों से कैसे पूरा करना है। मुख्यमत्री ने भूपेश बघेल ने कहा कि सेकंड हाफ और कल की चर्चा में कई मुद्दों पर चर्चा होगी। पार्टी किस तरह से आगे बढ़ेगी, किस तरह से काम करेगी, सभी पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान केंद्र के 8 साल के कार्यकाल को लेकर केंद्र सरकार को घेरा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार की उपलब्धि क्या है, नोटबंदी, बेरोजगारी… सबको ये बताना चाहिये।

80 दिनों मेंं संगठन के सभी पदों को भरा जायेगा

वहीं टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में अभी भी कोई पद खाली पड़ा है, तो 80 दिनों के भीतर भरा जायेगा। मंडल स्तर पर पदों को भरने के निर्देश हैं। 5 साल से ज्यादा कोई भी व्यक्ति एक पद में नहीं बना रहेगा। परिवार से किसी एक सदस्य को ही टिकट मिलेगा। सिंहदेव ने कहा कि उदयपुर के चिंतन शिविर में ये बातें आयी थी कि एक परिवार से किसी एक सदस्य को ही टिकट मिलेगा। हालांकि इस मामले में वेणुगोपाल जी ने एक कैविएट लगाया है कि अगर किसी परिवार में अन्य सदस्यों ने भी 5 साल से ज्यादा वक्त तक पार्टी की सेवा की है, तो उस पर विचार किया जा सकता है। लेकिन ऐसा नहीं होगा कि एक-एक परिवार के 5-6 सदस्यों को टिकट दे दिया जाये। सिंहदेव ने कहा कि आज संकल्प शिविर में उदयपुर में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कही बातों को बताया गया, कुछ बातें तो हमलोगों को पता है वो हमलोग बतायेंगे और फिर संगठन के लोगों से विचार कर एआईसीसी को भेजेंगे।

Back to top button