बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

6 स्कूली बच्चों को कोरोना : स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप…स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही है टेस्टिंग..

जशपुर 23 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है। लगातार स्कूली बच्चे कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। जशपुर में शनिवार को एक साथ पांच स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया। बच्चों को संक्रमित पाये जाने के बाद आनन-फानन में उन्हें आइसोलेट किया गया है, वहीं अन्य छात्र व शिक्षकों की भी टेस्टिंग की जा रही है। जानकारी के मुताबिक हास्टल में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों को कुछ दिन से सर्दी खांसी की शिकायत थी, जिसके बाद हास्टल प्रशासन ने सभी कोरोना जांच करायी गयी, जिसमें5 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं।

जशपुर के एक हॉस्टल में पांच कोरोना संक्रमित छात्रों का होम क्वारन्टीन में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक सर्दी खांसी लक्षण के बाद कराया गया था। हॉस्टल प्रबंधन के मुताबिक और किसी बच्चे में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना के लगातार मरीज मिले रहे हैं। बड़ी संख्या में कोरोना से स्कूली बच्चे भी प्रभावित हो रहे हैं।

 डॉ रंजीत टोप्पो ने बताया कि “शुक्रवार को संकल्प शिक्षण के छात्रावास में रहने वाले छात्रों की कोरोना जांच हुई. जिसमें 5 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए, वहीं आज 1 और छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संक्रमित छात्र को छात्रावास के अलग कमरे में रखा गया है. इसके साथ ही दवाइयां भी छात्रों को उपलब्ध करा दी गई है.” संकल्प शिक्षण संस्थान के छात्रावास में 100 बच्चे हैं, जिनमें से कल और आज मिलाकर 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव आये हैं. सभी संक्रमित छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है”.दो सप्ताह के आंकड़ों को देखें तो करीब 100 स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से ज्यादा बच्चे वो हैं, जो हास्टलों में रहकर पढ़ाई करते हैं। बीजापुर, बालोद, सूरजपुर सहित कई जिलों से बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आ चुकी है।

Back to top button