पॉलिटिकलहेडलाइन

लोकसभा चुनाव को लेकर पायलट ने कांग्रेस को किया रिचार्ज, बोले, पिछली बार से ज्यादा बेहतर रहेगा परफार्मेंस, प्रत्याशी चयन व जीत का फार्मूला किया तय

रायपुर 12 जनवरी 2024। लोकसभा चुनाव के पहले सचिन पायलट एक बार फिर से कांग्रेस को रिचार्ज करने में जुट गये हैं। सचिन पायलट ने आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक ली। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने दावा किया कि लोकसभा में पहले से बेहतर परफॉर्मेंस इस बार कांग्रेस का होगा। बैठक में आज रणनीति और चुनाव प्रत्याशियों के चयन को लेकर बैठक में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता सभी लोग इस बात पर एकमत है कि 10 साल की बीजेपी की सरकार केंद्र में है, उनके रिपोर्ट कार्ड के आधार पर उनके परफॉर्मेंस को दिखाते हुए जनता के बीच में जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले से कहीं ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस कांग्रेस पार्टी देगी।

पायलट ने कहा कि आज जिन मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाना चाहती है वह सारे मुद्दे प्रासंगिक है।किसानों, दलितों, आदिवासियों, नौजवानों, मध्यम वर्ग, महिलाओं, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे हैं, लेकिन भाजपा ने नौजवानों को ठगने का काम किया है। आजाद भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा बेरोजगारी देश में आज है।छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश भर में जो माहौल बना है, 10 सालों में उसे जनता के बीच लेकर जाएंगे।भारत का मतदाता बहुत समझदार है संवेदनशील है।

संगठन में बदलाव को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि संगठन में जहां कमियां है जहां पद खाली है वह एक प्रक्रिया है, उसे करते रहेंगे। संगठन पूरी तरह मुस्तादी से धरातल पर उतरेगा। सचिन ने कहा कि संभाग और  जिले में क्षेत्र की जनता तक जाएंगे। कांग्रेस पार्टी का मैसेज और संदेश कार्यकर्ताओं के माध्यम से जनता तक पहुंचाएंगे.। वहीं हार के बाद से लोकसभा में जीत की रणनीति पर सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी को हमने हराया है। हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक में कांग्रेस जीती है। राजस्थान में भाजपा की सरकार के बावजूद उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी ने मंत्री को हराया है।

छत्तीसगढ़ के लोग संवेदनशील है, समझदार लोग हैं सब जानते हैं। हमारी सरकार 5 साल रही जो पॉलिसी बनाई गई जो योजनाएं बनाई गई उन्हें पसंद किया गया। भाजपा ने दुष्प्रचार किया जो वादे करके सत्ता में आए हैं उसको कैसे कारगर करेंगे जनता सवाल पूछ रही है। भाजपा मुद्दों के बजाय भावनाओं से खेलकर चुनाव जीतती है, लोकसभा में उन्हें बेनकाब किया जायेगा।

Back to top button