टॉप स्टोरीज़पॉलिटिकलहेडलाइन

पूर्व डिप्टी सीएम गिरफ्तार : मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुई बड़ी कार्रवाई, आय से अधिक संपत्ति का मामला

नयी दिल्ली। पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है। पूर्व डिप्टी सीएम को 2016 से 2022 की अवधि के दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। विजिलेंस टीम के अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच ये कार्रवाई की गई है। जानकारी के मुताबिक ओपी सोनी को सोमवार को अमृतसर की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ओपी सोनी चन्नी सरकार में डिप्टी सीएम थे। विजिलेंस टीम के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि 1 अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2022 तक पूर्व डिप्टी सीएम और उनके परिवार की आय 4,52,18,771 रुपये थी, जबकि खर्च 12,48,42,692 रुपये था. उन्होंने बताया कि इस दौरान आरोपी ओपी सोनी ने अपनी पत्नी सुमन सोनी और बेटे राघव सोनी के नाम पर संपत्तियां बनाईं थीं।

प्रवक्ता ने बताया कि 1 अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2022 की अवधि के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम और उनके परिवार की आय 4.52 करोड़ रुपये थी, जबकि उनका खर्च 12.48 करोड़ रुपये था. अधिकारी के अनुसार, ये खर्च उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से लगभग 176.08% अधिक है. आरोपी ओपी सोनी ने कथित तौर पर इस अवधि के दौरान अपनी पत्नी और बेटे के नाम पर संपत्ति अर्जित की. प्रवक्ता ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है. भारत भूषण आशु, साधु सिंह धर्मसोत और सुंदर अरोड़ा के बाद भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस ब्यूरो की ओर से गिरफ्तार किए जाने वाले ओपी सोनी चौथे पूर्व कांग्रेस मंत्री हैं. कांग्रेस के ये पूर्व मंत्री फिलहाल पंजाब की आप सरकार में पुलिस हिरासत में हैं. ओम प्रकाश सोनी ने चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार के दौरान उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश सोनी अमृतसर से पांच बार चुनाव जीते हैं और कैप्टन सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे

Back to top button