हेडलाइन

सचिव सस्पेंड : मीटिंग से गायब सचिव पर एक्शन…..कलेक्टर के निर्देश पर जिला पंचायत CEO ने सस्पेंड करने का दिया निर्देश…

  • कार्य मे बरती लापरवाही सचिव निलंबित,सीईओ ने की कार्यो की समीक्षा

बलौदाबाजार 11 सितंबर 2022। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने कसडोल जनपद पंचायत सभा कक्ष में सचिवों सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों की कामकाज की समीक्षा की गयी। इस दौरान ग्राम पंचायत मुरुमडीह के सचिव नरेन्द्र कुमार को पिछले 1 महीने से गोबर खरीदी नहीं करने एवं जनपद के मीटिंग में लगातार अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित कर दिया गया है।

बैठक में सीईओ श्री वर्मा ने कहा शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में इस तरह की लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नही की जाएगी। बैठक में सर्वप्रथम गोठानो की समीक्षा की गई जिसमें ऐसे गोठान जहां पर अतिक्रमण है और ऐसे गांव जहां पर जगह नहीं है उनको जल्दी से जल्दी चालू कराने के निर्देश दिए गए।


साथ ही प्रगति रथ गोठानो को 15 दिवस के अंदर पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए। प्रत्येक गोठानो में प्रति दिवस 2 क्विटल खरीदी के निर्देश दिए गए तथा वर्मी टांको को क्रमानुसार भरने के साथ ही सभी मैदानी कृषि अधिकारी को गोबर से वर्मी बनाने के अनुपात को सुधारने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही 1 सप्ताह के भीतर जहां पर पंद्रह सौ पौधे नहीं लगे, वहां पौधे लगाने सुनिश्चित करने को कहा गया। उक्त बैठक में अतरिक्त जिला पंचायत सीईओ हरिशंकर चौहान, सीईओ हिमांशु वर्मा सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Back to top button