बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

VIDEO- ग्राउंड रिपोर्ट: नक्सली हमले से पहले जवानों की गाड़ी को चंदा लेने के बहाने रूकवाया गया, धीमे होते ही किया ब्लास्ट

दंतेवाड़ा 26 अप्रैल 2023। दंतेवाड़ा के अरनपुर में हुए नक्सली हमला ने पूरे प्रदेश को हिला दिया है। नक्सली हमले में 10 डीआरजी जवान शहीद हुए हैं, जबकि 1 ड्राइवर की भी मौत हुई है। घटना को लेेकर बेहद चौकाने वाली जानकारी आ रही है। खबर है कि नक्सलियों ने साजिशन काफिले की गाड़ी को रोका और फिर उसे IED ब्लास्ट से उड़ा दिया। आपरेशंस से लौट रहे जवानों के साथ कई गाड़ियां थी। काफिले की पहली गाड़ी निकल गयी। हालांकि उसे भी रोकने की कोशिश की गयी थी। लेकिन कुछ युवकों को देखकर जवानों की दूसरे नंबर की गाड़ी धीमी हो गयी। इसी दौरान गाड़ी को ब्लास्ट में उड़ा दिया गया। जानकारी के मुताबिक जवानों की गाड़ी को चंदा लेने के बहाने स्थानीय लोगों ने पहले रूकवाया था, फिर जैसे ही जवानों की गाड़ी धीमी हुई, जवानों से भरी गाड़ी को ब्लास्ट में उड़ा दिया गया।

इधर घटना के बाद पुलिस मुख्यालय में आपात बैठक शुरू हो गयी है। बैठक में डीजीपी अशोक जुनेजा, नक्सल डीजी विवेकानंद सिन्हा, खुफिया प्रमुख, आईजी नक्सल आपरेशंस सहित शीर्ष पुलिस अफसर मौजूद हैं। माना जा रहा है कि बैठक के बाद मुख्यमंत्री भी सभी शीर्ष अधिकारियों की बैठक लेंगे। इस हमले में गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है, वहीं जवानों के शव भी बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गये हैं। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि सड़क पर करीब 10 फुट का गड्ढा पड़ गया।

मौके की जो तस्वीर आयी है, वो काफी भयावह है। करीब 20 फीट की लंबाई में पूरी सड़क ही उड़ गयी है। जिस तरह का ब्लास्ट हुआ है, उसे देखकर यही लगता है कि 50 किलो से ज्यादा विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ होगा। ब्लास्ट के बाद गाड़ी करीब 20 फुट दूर सड़क किनारे गिरी है। गाड़ी की स्थिति देखकर मालूम चल रहा है कि पुलिस की गाड़ी काफी ऊंचाई तक उछलने के बाद दूर जाकर गिरी है।अरनपुर के जिस सड़क पर नक्सल हमला हुआ है, वो काफी संवेदनशील है। जिस सड़क को नक्सलियों ने ब्लास्ट से उड़ाया है, जिस ब्लास्ट की वजह से 10 डीआरजी के जवान की शहादत हुई है, उसे बनाने के दौरान भी कई नक्सली वारदात हुई थी और कई बड़े नक्सली हमले में जवान शहीद हुए थे।

Back to top button