बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : राहुल गांधी ने की छत्तीसगढ़ के विकास मॉड़ल की तारीफ…. बीजेपी पर बोला तगड़ा हमला…. बढ़ सकती है भूमिहीन कृषक मजदूर योजना की राशि…..राहुल गांधी ने दिये संकेत…. मंच से कहा …..

रायपुर 3 फरवरी 2022। राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की। भूमिहीन कृषक मजदूर योजना सहित 4 बड़ी योजनाओं की सौगात दे रहे राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल की जमकर तारीफ की। राहुल गांधी ने कहा है कि भूमिहीन किसानों के लिए आज उठाया गया कदम आखिरी नहीं है, ये अभी शुरुआत है। राहुल गांधी ने अपने चिर परिचित अंदाज में कहा कि …

“चीफ मिनिस्टर ने कहा कि भूमिहीन कृषक मजदूरों को को साल भर में 6000 हजार रूपये मिलेंगे, मैं चीफ मिनिस्टर से कहूंगा कि इसे थोड़ा बढ़ा दीजिये….थोड़ा सा बढ़ा दीजिये। आज छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ा कदम उठाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में हमने वादा किया था 2500 किसानों को देंगे, हमने करके दिखाया। हमने वादा किया था किसानों को 2500 रुपये मिलेगा हमने कर के दिखाया। ये पहला कदम है, ये मत सोचिए कि बात यही अटक जाएगी। हमने चुनाव के समय बात की थी कि किसान के साथ हमारे मजदूर भी काम करते हैं अगर किसानों की बात करते हैं तो मजदूरों की भी मदद करनी होगी ।छग के गरीबों के लिए ये बड़ा कदम है, ये आपका धन है आपको वापस दे रहे हैं”

राहुल गांधी ने इस दौरान बड़ा आंकड़ा देते हुआ बताया कि देश में जितना पैसा है, उसका 40 प्रतिशत पैसा देश के सिर्फ 100 लोगों के पास है।

सांसद राहुल गांधी ने कहा कि –

कल मैंने लोकसभा में कहा कि हिंदुस्तान के सामने 2 से 3 बड़ी चुनौतियां है। सबसे पहला भयंकर खतरा आज एक देश को दो देशों में बांटा जा रहा है। “देश के भीतर दो नए देश बनाए जा रहे हैं।” एक देश कुछ सौ अरबपतियों का जिसमें धन और तकनीक है, दूसरा देश जिसमें हमारे प्यारे देश वासियों का है, करोड़ो लोगों का, गरीबों का देश है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि …

वो सोचते हैं कि हिंदुस्तान का गरीब डरता है, पर हिंदुस्तान का गरीब किसी से नहीं डरता।.जो ये बात कहते हैं 70 साल में क्या हुआ है ये हमारे किसानों का, मजदूरों का, कारीगरों का अपमान करते हैं। हिंदुस्तान की तरक्की गरीब, मजदूर, किसानों की देन है।राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना से 3 लाख 55 हजार मजदूरों को सीधा फायदा होगा, उनके कन्धे का बोझ थोड़ा कम होगा। ये देश एक गुलदस्ते जैसा है

 

 

Back to top button