टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

आतंकवादी गिरफ्तार : बड़ी घटना की फिराक में था आतंकी.. आर्मी से जुड़ी खुफिया जानकारी भेज रहा था..

कश्मीर21 मई 2023। NIA ने एक बड़ी आतंकी घटना को टाल दिया है। जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को NIA ने पकड़ा है। गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम मोहम्मद उबैद मलिक है, जो कुपवाड़ा का रहने वाला है।जानकारी के मुताबिक उबैद पाकित्सान में बैठे जैश के कमांडर से लगातार संपर्क में था। आतंकी उबैद जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। गिरफ्तार आतंकी सेना के ट्रुप्स की मूवमेंट और सिक्युरिटी फोर्सेज से जुड़ी जानकारी पाकिस्तान में बैठे अपने कमांडर को भेज रहा था।

आपको बता दें कि भारत में G-20 सम्मिट होने वाला है। यह बात पड़ोसी देश पाकिस्तान को अच्छा नहीं लग रहा है। ऊपर से भारत अपने देश के उस हिस्से में इस समिट की मीटिंग कराने का प्लान कर रहा था, जिस पर पाकिस्तान अपना दावा करता है। यानी भारत पाकिस्तान के छाती पर मूंग दररने ने का काम कर रहा था। इसीलिए इस मीटिंग से पहले कई तरह की साजिशें रची जा रही थी।

NIA की जांच के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी जैश कमांडर को गुप्त सूचना, विशेष रूप से सैनिकों और सुरक्षा बलों की आवाजाही के बारे में बता रहा था। एनआईए ने आरोपी के पास से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में उसकी संलिप्तता को लेकर कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

NIA ने आरोपी के पास से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में उसकी संलिप्तता को लेकर कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हैं। एनआईए को खुफिया जानकारी मिली थी कि ड्रोन के जरिए बम धमाका करने के लिए सामाग्री भेजी गई है। इसके बाद से ही खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड पर थीं। इस मामले में एनआईए को आज बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

Back to top button