शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति दूर करने को लेकर सीएम सचिवालय ने चीफ सिकरेट्री को भेजा पत्र….. “तो क्या जल्द पूरी होने वाली सहायक शिक्षकों की मांग ?”

रायपुर 9 फरवरी 2022। वेतन विसंगति की मांग क्या जल्द पूरी होने वाली है ?…. क्या वेतन विसंगति की मांग पर राज्य सरकार विचार कर रही है ?….ये सवाल इसलिए उठा है क्योंकि मुख्यमंत्री सचिवालय की तरफ से एक पत्र चीफ सिकरेट्री को भेजा गया है, जिसमें चीफ सिकरेट्री को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

दरअसल वेतन विसंगति को लेकर भाजपा विधायक और सदन में विधानसभा उप नेता प्रतिपक्ष कृष्णमूर्ति बांधी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांगों को दूर करने की मांग की थी।

इस पत्र के आधार पर ही सीएम सचिवालय की तरफ चीफ सिकरेट्री को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि

“उपनेता प्रतिपक्ष कृष्णमूर्ति बांधी ने मुख्यमंत्री को वेतन विसंगति के संदर्भ में पत्र लिखा है, निर्देशानुसार अनुरोध है कि आवश्यक कार्यवाही कर कार्यालय और उपनेता प्रतिपक्ष को अवगत कराया जाये”

आपको बता दें कि प्रदेश के 1 लाख से ज्यादा सहायक शिक्षकों ने वेतन विसंगति की मांग को लेकर प्रदेश में आंदोलन किया था। इन सहायक सिक्षकों की मांग थी कि उनके और सहायक शिक्षकों के वेतन में बहुत ज्यादा फासला है। व्याख्याता और शिक्षकों के वेतन में जितना फासला है, सहायक शिक्षकों और शिक्षकों के वेतन में उससे दोगुने से ज्यादा का अंतर है। वेतन विसंगति की इसी मांग को लेकर 18 दिनों रायपुर में सहायक शिक्षकों ने आंदोलन किया धा। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद आंदोलन को खतम किया गया है।

Back to top button