शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

शिक्षक ट्रांसफर : प्रशासनिक ट्रांसफर को लेकर की गयी अपील का हुआ निराकरण… कई आवेदन मान्य और कई अमान्य.. देखिये लिस्ट

रायपुर/कोरबा 10 दिसंबर 2022। महासमुंद जिले के बाद अब कोरबा जिले भी प्रशासनिक तबादले को लेकर की गयी अपील का निराकरण हुआ है। कई आवेदन अमान्य तो कई मान्य किये गये हैं। कोरबा से 25 से ज्यादा शिक्षकों की सूची जारी हुई है। ये वो शिक्षक है, जिन्होंने या तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था या फिर डीपीआई में अपील की थी। जिलास्तरीय तबादले के आवेदन को निराकृत करने का आदेश जिलेवार जारी किया जा रहा है। आपको बता दें कि सितंबर महीने में प्रदेश में शिक्षकों के बंपर तबादले हुए थे। सहायक शिक्षकों के जिला स्तरीय तबादलों के साथ-साथ राज्य स्तरीय तबादले शिक्षक, व्याख्याता, प्रधान पाठक हुए हैं। हालांकि, जितने स्वैच्छिक तबादले हुए, उतने ही तबादले प्रशासनि भी हुए। उनमें से कुछ शिक्षकों के तबादले शिकायतों और गड़बड़ियों के आधार पर किये गये। हालांकि शिक्षकों के प्रशासनिक तबादलों पर राज्य सरकार ने अपील करने की छूट दी थी।

शिक्षक ट्रांसफर ब्रेकिंग : प्रशासनिक तबादला निरस्त करने का आदेश जारी… अपील और कोर्ट के निर्देश पर DPI ने जारी किया ये आदेश.. पढ़िये व्यक्तिगत आदेश..

राज्य सरकार ने प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की अगुवाई में एक कमेटी गठित की थी, जिसमें तबादले पर अपील की छूट दी गयी थी। पिछले महीने राज्य सरकार ने प्रशासनिक तबादलों पर अपील के लिए प्रभावित शिक्षकों को डीपीआई बुलाया था, जहां शिक्षकों से उनका पक्ष सुना गया। इसी बीच कई शिक्षकों ने अदालत की भी शरण ली। लिहाजा डीपीआई ने अपील पर सुनवाई करते हुए कई शिक्षकों का तबादला निरस्त कर दिया है। वहीं कई शिक्षकों को कोर्ट से मिले निर्देश के अनुरूप तबादला निरस्त किया गया है। हालांकि अलग-अलग जिलों से अलग-अलग निर्देश जारी किये गये हैं। ये आदेश महासमुंद जिले का है।

देखिये डीपीआई का तबादला निरस्त के संदर्भ में दिया गया निर्देश…

Back to top button