हेडलाइन

गुस्से में सड़क पर बैठ गए राज्यपाल, प्रदर्शन के दौरान दिखाया काला झंडा, तो राज्यपाल बैठ गए धरने पर..

केरल 27 जनवरी2024|केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ कोल्लम जिले के निलमेल में आज (27 जनवरी) ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. जिसको लेकर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अपनी गाड़ी से बाहर निकल आए और सड़क पर कुर्सी डाल कर बैठ गए. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस पर प्रदर्शनकारियों को न रोक पाने को लेकर नाराजगी जाहिर की और कहा कि उन्हें अमित शाह से बात कराइये.

दरअसल, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कोल्लम जिले के निलमेल में गए हुए थे। इसी दौरान ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’(SFI) के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। एसएफआई के प्रदर्शन करने पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी अपने वाहन से बाहर निकल गए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की मांग की और खुद सड़क किनारे एक दुकान के सामने धरने पर बैठ गए। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान एमसी रोड पर एक दुकान से कुर्सी लेकर वहीं बैठ गए और उन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

गुस्से में पुलिसकर्मियों को लगाई फटकार

इस बीच राज्यपाल का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह काफी गुस्से में दिख रहे हैं। राज्यपाल खान को इस वीडियो में पुलिसकर्मियों से सख्त लहजे से बात करते हुए देखा जा सकता है। वहीं राज्यपाल को गुस्से में देख घटनास्थल पर पुलिस के अलावा अन्य अधिकारी और स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए।

गौरतलब है कि राज्यपाल एक समारोह के लिए कोट्टाराक्कारा जा रहे थे, तभी राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के कई सदस्यों ने रास्ते में काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया.

खान और वामपंथी सरकार के बीच राज्य के विश्वविद्यालयों के कामकाज और विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने समेत कई मामलों को लेकर तनातनी की स्थिति है.

केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा सरकार और खान के बीच जारी तनाव के बीच राज्यपाल ने एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए बृहस्पतिवार को विधानसभा में अपना अभिभाषण केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़कर समाप्त कर दिया था और इस तरह उन्होंने सरकार से अपनी नाराजगी का संकेत दिया था.

Back to top button