पॉलिटिकल

मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सैफई पहुंचा, आज दोपहर होंगे पंचतत्व में विलीन….

इटावा 11 अक्टूबर 2022 : समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सोमवार शाम इटावा जिला स्थित उनके पैतृक गांव सैफई लाया गया। यादव का सोमवार की सुबह हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते करीब 311 किलोमीटर लंबा सफर तय कर एक एंबुलेंस के जरिए विशाल काफिले में पूर्व मुख्यमंत्री का शव जब उनके पैतृक गांव लाया गया तो, वहां शोक प्रकट करने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी है, “आदरणीय नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर कल सुबह 10 बजे सैफ़ई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा। तत्पश्चात दोपहर 3 बजे अंतिम संस्कार होगा।”

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का सोमवार को निधन हो गया सुबह 8:16 पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली 82 साल के मुलायम उसे करीब 2 साल से ब्लड प्रेशर और यूरिन इन्फेक्शन जैसी बीमारियों से जूझ रहे थे पिता की मौत की खबर अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल पर अखिलेश ने लिखा मेरे आदरणीय पिताजी और हम सबकी नेता जी नहीं रहे।

नेता जी का पार्थिव शरीर सड़क के रास्ते सैफई पहुंच गया यहां मेला मैदान में मंगलवार दोपहर 3:00 बजे उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा वहीं सूत्रों के हवाले से मिली खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके अंतिम संस्कार में शामिल होंगे गुजरात से सीधे सैफई पहुंच रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट मंत्री सतेंद्र सिंह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सैफई पहुंचकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान अखिलेश यादव को सांत्वना दें।

जिले के व्यापारिक संगठनों ने अपने नेता के सम्मान में 11 अक्टूबर को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। इटावा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अनंत कुमार अग्रवाल ने बताया कि सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान मंगलवार को बंद रखने का निर्णय स्वेच्छा से लिया गया है। यादव के भाई अभय राम सिंह और राजपाल सिंह यादव के समक्ष उनके सैफई स्थित घर शोक जताने पहुंचे। जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को वीआईपी सहित लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए दाह संस्कार के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने बताया कि नेताजी की शख्सियत के हिसाब से और वीवीआईपी, वीआईपी, सहित बड़ी संख्या मे लोगों के यहां पहुचने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

Back to top button