टॉप स्टोरीज़

रेलवे के रिजल्ट पर बवाल जारी… एक और ट्रेन में लगायी गयी आग…..रेल मंत्री बोले- छात्र मेरे भाई, कानून हाथ में ना लें, निकालेंगे रास्ता

नयी दिल्ली 26 जनवरी 2022। रेलवे बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) की परीक्षा के परिणामों  पर बवाल जारी है। नतीजे में छात्रों ने धांधली का आरोप लगाया है. इसके बाद, पिछले तीन दिनों से बिहार के विभिन्न जिलों में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. स्टूडेंट्स ने रेल गाड़ियों में आग लगा दी और जमकर पत्थरबाजी की. वहीं, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में भी बीते दिन छात्रों ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों को बाहर निकाला.

https://www.newwaynews24.com/breaking-angry-students-set-fire-to-train-pelted-stones-at-shramjeevi-express/

छात्रों के उग्र प्रदर्शनों के बाद रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया. साथ ही बोर्ड ने स्टूडेंट्स के वॉलेंटियर्स को साथ लेकर एक कमेटी का भी गठन किया है, जोकि नतीजों पर पुनर्विचार करेगी. इसके बाद फिर से परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा.

इस पूरे विवाद पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि सभी आरआरबी चेयरमैन को छात्रों की परेशानियों को सुनने और उन्हें इकट्ठा करके कमेटी के पास भेजने के लिए कहा गया है. इस उद्देश्य के लिए एक ईमेल एड्रेस भी जारी किया गया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कमेटी शिकायतों को सुनेगी. उन्होंने आगे कहा, ”छात्र 16 फरवरी तक कमेटी के सामने अपनी शिकायतें भेज सकते हैं. कमेटी शिकायतों की जांच करेगी और 4 मार्च से पहले अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी.”

Back to top button