टॉप स्टोरीज़

साल का दूसरा सुर्यग्रहण इस दिन , इन तीन राशि वालों पर पड़ेगा असर

नई दिल्ली 20 जून 2023 सूर्य ग्रहण एक खगोलीय घटना है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और चंद्र ग्रहण का विशेष महत्व है। साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को लगा था।अब साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर 2023 को लगेगा। हालांकि साल का दूसरा सूर्य ग्रहण उपच्छाया ग्रहण होगा जिस वजह से इसका प्रभाव भारत में नहीं रहेगा। भारतीय समयानुसार ग्रहण रात 8:34 से मध्य रात्रि 2:25 तक रहेगा। हालांकि इसका असर किसी भी राशि पर ज्यादा देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी किस तरह से यह ग्रहण राशियों को प्रभावित कर सकता है। आइये जानते हैं किन राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा

सूर्य ग्रहण से बढ़ेंगी इन राशि वालों की मुश्किलें

मेष राशि

बता दें कि 14 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों के लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी कर सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान व्यक्ति को धोखा मिलने की संभावना है. आंख बंद करके किसी पर भरोसा न करें. ऐसे में नौकरी आदि में सोच-समझकर निर्णय करें. जॉब में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ राशि

ज्योतिष अनुसार साल का दूसरा सूर्य ग्रहण इस राशि वालों के बजट को बिगाड़ कर रख सकता है. इस समय धन हानि के योग बन रहे हैं. व्यक्ति के मान-प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. वाणी पर संयम रखना बेहद जरूरी है. कीमती चीजों को संभालकर रखें अन्यथा लापरवाही महंगी पड़ सकती है. आत्मविश्वास में कमी आएगी. कार्यस्थल पर जिम्मेगदारी बढ़ेगी. उतार-चढ़ाव का आएगा.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी ये सूर्य ग्रहण प्रतिकूल परिणाम लेकर आ रहा है. इन राशि वालों के लिए ये समय शुभ नहीं है. मानहानि हो सकती है. बेफिजूल के खर्चे बढ़ेंगे. जेब पर असर दिखाई देगा. आर्थिक तौर पर भी व्यक्ति को नुकसान उठाना पड़ सकता है. निवेश के लिए ये समय अच्छा है. पैसों का लेनदेन करने में सावधानी बरतें.

Back to top button