शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षकों की हड़ताल से विभाग में हड़कंप: सभी BEO को जारी हुआ पत्र, पढ़ाई और मध्यान भोजन का वैकल्पिक व्यवस्था रखे तैयार

जांजगीर 2 फरवरी 2023। वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक समग्र शिक्षक फेडरेशन 6 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहा है। फेडरेशन का दावा है कि प्रदेश के हजारों सहायक शिक्षक के अलावा अन्य वर्ग के शिक्षक इस हड़ताल में शरीक होंगे, लिहाजा प्रदेश के स्कूलों में पठन-पाठन पूरी तरह से बाधित रहेगी। हर जिले में सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्षों की तरफ से जिला शिक्षा अधिकारी को सूचना प्रेषित की जा रही है।

फेडरेशन के दावो को देखते हुए शिक्षा विभाग भी सकते में है। ऐसे में ना सिर्फ स्कूलों में पठन-पाठन बाधित हो जाएगा, बल्कि स्कूलों में संचालित हो रहे मध्यान्ह भोजन पर भी इसका बुरा असर होगा। जिला शिक्षा अधिकारी जांजगीर ने इस संदर्भ में सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि 6 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल को देखते हुए स्कूलों में पठन पाठन और मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था निर्बाध रूप से संचालित करने की तैयारी करें।

आपको बता दें कि 6 फरवरी से ब्लॉक स्तर पर अनिश्चितकालीन हड़ताल का दौर शुरू होगा और बाद में प्रांतीय आह्वान पर प्रदेश स्तरीय आंदोलन की शुरुआत होगी। वेतन विसंगति की मांग सहायक शिक्षकों की बरसों पुरानी है। इस मुद्दे को लेकर कई बार प्रदर्शन भी किया जा चुका है, लेकिन सरकार की तरफ से कोई पहल ना होते देख अब आंदोलन का रास्ता संगठन की तरफ से अख्तियार किया जा रहा है। जाहिर है इससे स्कूलों में पढ़ाई काफी प्रभावित होगी।

Back to top button