पॉलिटिकलहेडलाइन

CG : कांग्रेस की पहली लिस्ट में होगी देरी ! 8 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की होगी बैठक, सूची उसके बाद ही, सिंहदेव बोले…जल्दबाजी नहीं,

रायपुर 3 सितंबर 2023। कांग्रेस की पहली लिस्ट अब 8 सितंबर के बाद ही आयेगी। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के बैठक अब 8 सितंबर को दिल्ली में होगी, उसके बाद ही नाम तय होंगे। इससे पहले कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक रविवार को हुई, लेकिन कई सीटों पर नामों में समिति उलझ गयी। दरअसल जिलों से जो नाम भेजे गये हैं, वो काफी सवालों को जन्म दे रहे हैं। क्योंकि कई जिलों से सिंगल नाम भेजे गये हैं, जबकि वहां एक-एक सीट पर 5 से 10 दावेदार थे। ऐसे में अपने स्तर से नामों की स्क्रूटनी कर भेजना कई तरह के सवालों को जन्म दे रहाहै। खबर है कि बैठक में मुख्यमंत्री ने इसे लेकर नाराजगी भी जतायी है।

आज एक बार फिर से चुनाव समिति की बैटक होगी। इधर तीन घंटे तक चली बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी ने अपने विचार रखे हैं। प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा हुई, लोगों का उत्साह नजर आ रहा है। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर छग के लोगों ने विशेष भरोसा रखा है। छग का युवा या गरीब या किसान और मजदूर या आम आदमी हो सभी अपने आप को गौरांवित महसूस करते है। 5 साल के विकास में उन्हें हिस्सेदारी मिली है। पिछली बार से भी ज्यादा मार्जिन से हम सरकार बनाएंगे। फिर बैठक होगी, अच्छा फीडबैक मिला है। इधर विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की सूची को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जल्दबाजी में नहीं है। प्रत्याशी पर सोच समझ कर अच्छे से निर्णय लिया जाएगा।

Back to top button