स्पोर्ट्स

लाइव मैच में ये दो इंडियन प्लेयर करने लगे थे लड़ाई…. अब BCCI ने लगाया जुर्माना

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2023 भारतीय घरेलू क्रिकेट के दो खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्विता रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में भी देखने को मिली जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) और मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के स्पिनर ऋतिक शौकीन (Hrithik Shokeen) के बीच तीखी बहस हुई. यह घटना पहले बल्लेबाजी कर रहे केकेआर की पारी के नौवें ओवर में हुई जब शौकीन ने राणा को आउट करने के बाद उनसे कुछ कहा। केकेआर के कप्तान इससे भड़क गए और उन्होंने भी वापस लौटते हुए गेंदबाज से कुछ कहा. दोनों के बीच हुई कहा सुनी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. अब दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने मैदान पर ऐसी हरकत करने को लेकर फटकार के अलावा फाइन लगा दिया है.
बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है. केकेआर के कप्तान राणा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना तो वहीं ऋतिक शौकीन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दोनों खिलाड़ी IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 के तहत लेवल 1 के अपराध के दोषी पाए गए हैं और दोनों ने अपनी गलती स्वीकार भी कर ली है.

घरेलू क्रिकेट में भी एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते हैं दोनों
बता दें कि राणा और ऋतिक को लेकर पहले भी ऐसी बहसबाजी हो चुकी है. राणा और शौकीन दोनों घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की ओर से खेलते हैं लेकिन ड्रेसिंग रूम में भी इन दोनों के बीच कोई बात नहीं होती. रविवार को दोनों के आमने-सामने होने का यह पहला मामला नहीं है और इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले भी तीखी बहस हो चुकी है.

आखिर हुआ क्या
दरअसल, शौकीन ने राणा को लांग ऑन पर स्थानापन्न खिलाड़ी रमनदीप सिंह के हाथों कैच कराया और तुरंत बल्लेबाज की ओर देखते हुए कुछ कहा. राणा ने इसके बाद पलटकर शौकीन की तरफ बढ़ते हुए कुछ कहा. मुंबई इंडियन्स के कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी पीयूष चावला ने फिर दोनों की बहसबाजी ज्यादा बढ़ती देख राणा को चुप कराया था. लेकिन मैदान पर इस घटना ने खूब सुर्खियां बटोरी है.

Back to top button