बिग ब्रेकिंग

सीएम के लिए भजनलाल शर्मा के नाम ,पर्ची पर देखकर ऐसा था वसुंधरा का रिएक्शन, वायरल हुआ वीडियो

राजस्थान12 दिसंबर 2023|राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. बीजेपी ने सभी को सरप्राइज करते हुए भजनलाल शर्मा को राज्य की कमान दी है. इस नाम की घोषणा के लिए जयपुर में बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के साथ वसुंधरा राजे और अन्य वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद थे.

इस बैठक के लिए राजनाथ सिंह, बीजेपी के बाकी केंद्रीय पर्यवेक्षक और वसुंधरा राजे एक साथ पहुंचे. तब वसुंधरा के बाएं हाथ में मोबाइल के साथ एक पर्ची भी थी.

कुर्सी पर बैठने के बाद वसुंधरा ने राजनाथ सिंह से कुछ पूछा. राजनाथ सिंह के हावभाव से लगा कि उन्होंने हामी भरी है. इसके बाद वसुंधरा राजे ने पर्ची खोली और इसी के साथ उनके चेहरे की रंगत बदल गई. इसी पर्ची में भजनलाल का नाम लिखा था. दरअसल, वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे मानी जा रही थीं.

बीजेपी ने सभी अटकलों को किया खारिज
सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो उस समय का है जब केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को सीएम के नाम की पर्ची थमाई. अब इस भजनलाल के नाम को वुसंधरा को विधायकों के सामने पेश करना था. विधायक दल की बैठक से पहले राजनाथ ने वसुंधरा राजे से संपर्क किया था. उस समय तक सीएम पर सस्पेंस पूरी तरह से बरकरार था. हालांकि तब तक ऐसा माना जा रहा था कि बीजेपी फिर से सीएम के नाम को लेकर हैरान कर सकती है, लेकिन भजनलाल का नाम चुना जाएगा. ये किसी ने भी नहीं सोचा था. बीजेपी ने सभी अटकलों को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया.

वसुंधरा राजे ने पेश की थी अपनी दावेदारी
वहीं राजनीतिक पंडितो का मानना था कि वसुंधरा ने अपनी सीएम पद की दावेदारी के लिए हर मुमकिन कोशिश की थी. इसके लिए उन्होंने शुरुआत में शक्ति प्रदर्शन भी किया था. बता दें कि ऐसी भी खबरें थी कि अगर बीजेपी वसुंधरा को सीएम नहीं बनाती है तो बाबा बालकनाथ, गजेंद्र सिंह शेखावत, समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम सामने थे. जिसे सीएम चुना जा सकता था. लेकिन किसी का भी भजनलाल के नाम पर चर्चा नहीं की थी. वहीं विधायक दल बैठक में भी भजनलाल चौथी लाइन में खड़े थे. जैसे ही उनका नाम प्रस्ताव के लिए वसुंधरा ने आगे किया तो सभी हैरान रह गए.

Back to top button