टॉप स्टोरीज़

मेट्रो में अश्लीलता फैलाने वालों पर अब हो जाओ सावधान सिविल ड्रेस में पुलिस रखेगी नजर

दिल्ली 11 मई 2023 दिल्ली मेट्रो के अधिकारी लगातार वायरल हो रहे विवादित वीडियो से परेशान थे। सवाल उठाये जा रहे थे कि आखिर मेट्रो के अन्दर हो रहीं अश्लील हरकतों, रील्स बनाने वालों पर लगाम क्यों नहीं लग पा रही है? कई वीडियो तो ऐसे वायरल हुए जिसके बाद मेट्रो में परिवार के साथ सफर करने में भी लोगों में हिचक पैदा होने लगी थी लेकिन अब दिल्ली मेट्रो को बदनाम करने वालों पर रोक लगाने की पूरी तैयारी हो चुकी है।

पुराने डिब्बों में लगाए जाएंगे कैमरे
डीएमआरसी कोच के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरा का और बेहतर तरीके से किस तरह इस्तेमाल किया जाए इसको लेकर भी योजना बना रही है. मेट्रो की रेड लाइन पर कुछ पुराने डिब्बों में कैमरे नहीं लगे हैं. उन डिब्बों में भी अब कैमरे लगाने का काम किया जाएगा. डीएमआरसी का कहना है कि हम मेट्रो को और सुरक्षित बनाने के लिए काम कर रहे हैं निगरानी पर अब हमारा विशेष ध्यान रहेगा और इसके लिए ट्रेन में फ्लाइंग स्क्वॉड भी अब ज्यादा एक्टिव मोड पर काम करेगी.

लगातार आ रहे हैं वायरल वीडियो
आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल में दिल्ली मेट्रो में बिकनी गर्ल का एक वीडियो सामने आया था जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने काफी आपत्ति जताई थी. अभी हाल ही में 28 अप्रैल को मेट्रो का एक और वीडियो सामने आया था जिसमें एक यात्री मास्टरबेट करता हुआ दिखाई पड़ रहा था. इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है.

डीएमआरसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
इसके पहले डीएमआरसी एक हेल्पलाइन नंबर 155370 भी जारी कर चुकी है जिसका इस्तेमाल आपत्तिजनक व्यवहार की रिपोर्ट करने के लिए किया जा सकता है. डीएमआरसी ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वॉड का इस्तेमाल पहले महिला कोच में पुरुषों की एंट्री ना हो इसके लिए किया जाता था अब यही फ्लाइंग स्क्वॉड आपत्तिजनक चीजों पर भी नजर रखेगी डीएमआरसी की पांच फ्लाइंग स्क्वॉड हैं और हर फ्लाइंग स्क्वॉड में 3-4 लोग रहेंगे.

Back to top button