टॉप स्टोरीज़

जिला अस्पताल वार्ड के अंदर मरीज का खाना खा गया कुत्ता, अस्पताल में कुत्तों की मौज

मुरादाबाद 11 अक्टूबर 2023|मुरादाबाद के जिला अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक कुत्ता दो मरीजों के बेड के बीच रखे दूध को पी रहा है। ये नजारा देख किसी ने यह वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ये घटना सरकारी अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़ा करती है। अस्पताल का वीडियो सामने आने के बाद सीएमओ मुरादाबाद ने जांच और कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि मरीज बेड पर लेटा हुआ है। बेड के पास मरीज का रखा खाना और दूध कुत्ता पी रहा है। इसका अस्पताल में मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया। अस्पताल प्रशासन की व्यवस्था कितना बढ़िया है, इसे एक वीडियो ने खोल कर रख दिया है। लोगों ने बताया कि जिला अस्पताल की हालत बेहद खराब है। आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं और मरीजों के बेड पर चढ़ जाते हैं। पहले भी कई बार अस्पताल प्रशासन से इसकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई ऐक्शन नहीं लिया गया।

सीएमओ ने दिए जांच के आदेश
जिला अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड, जहां पर गंभीर हालत में लोग आते हैं, वहां पर आवारा कुत्ते घूम रहे हैं। साथ ही साथ वहां पर रखा मरीजों का खाना भी कुत्ते खा रहे हैं, जैसा कि वीडियो में दिख रहा है। वायरल वीडियो में दूध पीने वाला कुत्ता भी अस्पताल के वार्ड के बाहर चैन की नींद लेता दिखाई दिया। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ ने जिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षिका को इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

CMO कुलदीप सिंह ने बताया कि मेरे संज्ञान में बात सामने आई थी कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके बाद मैंने अस्पताल की प्रमुख अधीक्षिका को कठोर निर्देश दिए हैं कि वह इस तरीके की घटना की जांच करें। ताकि आगे से दिक्कत ना हो और यह जानवर अस्पताल के अंदर वार्ड में कहीं नजर ना आएं, इसकी रोकथाम के भी उचित प्रबंध करें।

Back to top button