टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

CG Weather Alert : इन जिलों में बारिश का अलर्ट हुआ जारी… देखिये किन-किन जिलों के लिए बारिश, आंधी और वज्रपात की चेतावनी हुई जारी..

रायपुर 31 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ में मौसम की लुकाछिपी जारी है। पिछले 48 घंटे से प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। कई जगहों पर वज्रपात भी हो रही है। इन सबके बीच मौसम विभाग ने एक भार फिर से प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों के अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में रूक रूककर बारिश होगी। एक चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर – पश्चिम राजस्थान के ऊपर 1.5 किमी तक विस्तारित है ।एक द्रोणिका / हवा की अनियमित गति तेलंगाना से मध्य उत्तर प्रदेश तक 0.9 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है ।प्रदेश में कल दिनांक 01.04.2023 को एक दो स्थानों में हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है । प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है ।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जसपुर, पेंड्रा रोड, कोरबा, मुंगेली, बिलासपुर, जांजगीर, कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदा बाजार, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा, बस्तर तथा इसे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात होने की प्रबल संभावना है।

छत्तीसगढ़ में भी लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश में बारिश और ओला गिरने की संभावना है. इसके तहत राजधानी रायपुर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के आस पास ओलावृ्ष्टि और वज्रपात का अनुमान लगाया जा रहा है. बता दें कि तमिलनाडु से उत्तर छत्तीसगढ़ तक द्रोणिका हवा चल रही है जिसकी वजह से मौसम बदला हुआ है. इसकी वजह से प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.


लगातार बारिश की वजह से किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रबी कि फसलें लगभग पक कर तैयार थी कटाई का समय आ गया है. ऐसे में बारिश की वजह से बुरा प्रभाव पड़ रहा है. बीते दिनों में ओलावृष्टि भी हुई थी जिसकी वजह से फसलें खेतों में गिर गई थी. चना, जौ, गेंहू, प्याज, आलू के अलावा आम के पेड़ों को भी बारिश की वजह से नुकसान हो रहा है. साथ ही साथ मौसमी सब्जियां भी खराब हो रही है. जिसकी वजह से किसान परेशान हैं.

Back to top button