हेडलाइन

आज छत्तीसगढ़ बंद है: बाजार बंद…दुकानें भी नहीं खुलेगी….पुलिस भी जगह-जगह तैनात…देर रात SSP ने ली बैठक ..जरूरी ना हो तो यात्रा से बचे

रायपुर 2 जुलाई 2022। उदयपुर की घटना को लेकर आज छत्तीसगढ़ बंद होगा। बंद को चैंबर ने भी समर्थन किया है, लिहाजा बंद का व्यापक असर दिखेगा। दुकानें और बाजार बंद रहेगा। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के आह्वान पर बुलाये गये बंद को लेकर पुलिस ने भी काफी ऐहितियाति कदम उठाये हैं। विहिप और बजरंग दल द्वारा रायपुर बंद के आह्वान पर पुलिस अधिकारियों और कार्यपालिक दंडाधिकारी की मौजूदगी में संबंधित संगठनो के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

बंद के मद्देनजर यात्रियों को परेशानी हो सकती हैं । जरूरी ना हो तो आज यात्रा से बचे। ऑटो और बस भी एहतियात के तौर पर कम चलेंगे।

इधर, आज के बंद को मद्देनजर SSP रायपुर ने देर रात सभी राजपत्रित अधिकारी की मीटिंग ली और उनके उनके क्षेत्रों में की गई तैयारियों की समीक्षा की गई एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। पुलिस द्वारा आज के बंद के आव्हान के परिपेक्ष में सभी थानों के बलों के अलावा 400 अतिरिक्त बल,प्रत्येक थाने को अतिरिक्त पेट्रोलिंग, संवेदनशील जगहों पर फिक्स पॉइंट, क्यूआरटी एवं रिजर्व बल की व्यवस्था की गई है ताकि शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु हर परिस्थिति से निपटा जा सके।

इधर चैंबर ने बंद का नैतिक समर्थन दिया है। आज दोपहर दो बजे तक बंद का नैतिक समर्थन करती है जिसमे सब्जी, फल,दवाई पेट्राल पंप एवं अति आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि उदयपुर में जो घटना हुई है वह एक सभ्य, सुसंस्कृत समाज को कलंकित करने वाली है। इस घटना ने समाज को हिलाकर रख दिया। इस घटना के बाद राजस्थान सरकार द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपियों को खोज निकाला और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

चेम्बर प्रदेश महामंत्री अजय भसीन ने भी इस घटना की कड़ी निंदा और भर्त्सना की और कहा कि इस घटना के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। चेम्बर का मानना है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, समाज को साझाव रूप से यह सुनिश्चित होना चाहिये। सामाजिक सौहार्द को बनाये रखने की जिम्मेदारी हर किसी पर समान रूप से है। इस घटना को संप्रदायिक रंग देने की हर कोशिश को नाकाम किया जाना चाहिये।

बैठक का संचालन एवं आभार प्रदर्शन चेम्बर प्रदेश महामंत्री अजय भसीन ने किया। बैठक के अंत में श्री कन्हैयालाल जी की आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Back to top button