शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षकों के प्रदर्शन का आज का दिन रहेगा जोरदार……उधर चक्का जाम का ऐलान…इधर टिकैत भी आ रहे हैं शिक्षकों के मंच पर…. दूसरे संगठनों ने भी हड़ताल में शामिल होने का ऐलान कर फेडरेशन की बढ़ा दी है ताकत

रायपुर 20 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षकों के आंदोलन का आज 10वां दिन है। दिन प्रतिदिन सहायक शिक्षकों का आंदोलन मजबूत और तेवर तीखे होते जा रहे हैं। आज सहायक शिक्षकों का आंदोलन खास होने वाला है। एक तरफ जहां सहायक सिक्षकों ने चक्का जाम का ऐलान किया है, तो वहीं दूसरी तरफ किसान आंदोलन का सबसे बड़ा चेहरा रहे राकेश टिकैत भी सहायक शिक्षकों का हौसला बढ़ाने के लिए रायपुर धरनास्थल पर सहायक शिक्षकों के मंच पर पहुंचने वाले हैं।

चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें और बेल बटन जरूर दबायें

आज दोपहर बाद करीब 1 बजे सहायक शिक्षक रायपुर के धरनास्थल से कुछ दूरी पर बुढेश्वर चौक पर चक्का जाम करेंगे। करीब 2-3 घंटे चक्का जाम का ये आंदोलन चलेगा, उसके बाद सभी शिक्षक अपने धरनास्थल लौटेंगे और फिर राकेश टिकैत का मौजूदगी में अपने आंदोलन को आवाज देंगे। सहायक शिक्षकों ने साफ कर दिया है कि इस बार वेतन विसंगति दूर किये बगैर वो ना तो कोई वार्ता करेंगे और ना ही हड़ताल से वापस लौटेंगे। इससे पहले सहायक शिक्षक अलग-अलग तरीके से अपने आंदोलन को मजबूत कर रहे हैं।

सहायक शिक्षकों को इससे पहले 17 दिसंबर को राज्य सरकार की तरफ से वार्ता के लिए बुलाया गया था, लेकिन वार्ता इसलिए सफल नहीं हो सकी, क्योंकि सहायक शिक्षकों की मांगों को लेकर बनी कमेटी ने रिपोर्ट ही नहीं सौंपा था। मंगलवार को कमेटी की आखिरी दौर की बैठक होने वाली है, जिसके बाद माना जा रहा है कि हड़ताल का कोई हल निकल सकता है। सरकार सहायक शिक्षकों की मांगों पर कुछ अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि शिक्षकों की मांगों पर सरकार इस सप्ताह कोई ना कोई हल जरूर निकाल लेगी।

इधर, आज चक्का जाम के मद्देनजर प्रदेश भर से सहायक शिक्षक रायपुर पहुंच रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि 40-50 हजार शिक्षक आज रायपुर आयेंगे और मांगों के समर्थन में नारा को बुलंद करेंगे। सहायक शिक्षक फेडरेशन ने आह्वान किया है कि सभी संगठन के शिक्षक इस आंदोलन में शरीक है। संजय शर्मा ने भी कल ही अपने संगठन की तरफ से सहायक शिक्षकों की मांगों को समर्थन देने की बात कही थी, लिहाजा आज शिक्षकों की भीड़ और भी ज्यादा हो सकती है।

 

Back to top button