अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : इन राशिवालों के लिए रखेगा दिन शुभ…जानिए आपका दिन कैसा होगा

aaj ka rashifal : मुंबई 26 फरवरी 2024

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा, नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो कल आप अपने दफ्तर में व्यस्तता के बावजूद बॉस का दिया गया काम पहले और बेहतर ढंग से निपटाने का प्रयास करें, इससे आपके बड़े अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके व्यापार में किसी प्रकार का कोई विवाद चल रहा है, सामने वाला पक्षी आपको समझौते का प्रस्ताव दे सकता है जिसे स्वीकार करने से पहले आपके विचार अवश्य करना चाहिए युवा जातकों की बात करें तो यदि आप अपने जीवन का कोई अहम निर्णय लेना चाहते हैं तो स्वीकार करने के लिए आप सोच समझकर ही निर्णय ले तो अच्छा रहेगा.

कल आप अपने जीवन साथी के साथ में परेशानियो के साथ-साथ खुशियां भी साझा करने की कोशिश करें, आपका जीवन साथी आपका हर क्षेत्र में साथ देगा. किसी बड़ी मुश्किल से बाहर निकलने में आपका जीवन साथी आपका भरपूर साथ देगा.

आपकी सेहत की बात करें तो  आपको सर के पीछे की ओर दर्द हो सकता है जो आपको बहुत अधिक परेशान कर सकता है. घर से बाहर जाते समय आप अपने सर को ढककर ही निकले आराम न मिलने पर चिकित्सक से परामर्श अवश्य लें.

वृषभ
वृषभ राशि की जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र मे आपका परिश्रम और आपकी ठोस कार्य योजना शत्रुओं को पछाड़ने में कामयाब रहेगी.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने काम की अनियमिता या कानून के विपरीत जाकर किसी भी गतिविधि को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे. अन्यथा, आप कानून के झंझट में फंस सकते हैं. बात करें तो कल आपके सामने कुछ चौंकाने वाली घटनाएं हो सकती हैं, इसीलिए आप अपने दिल को और मन की परिस्थितियों को मजबूत रखें अन्यथा, आप किसी बात को लेकर बहुत अधिक अचंबे में आ सकते हैं.

यदि आपने अपने बड़े भैया या पिता से कोई वादा किया है तो कल उसको पूरा करने का समय हो गया है, वादे पर खरा उतारने का प्रयास करें. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप किसी प्रकार का कोई भारी वजन उठाने का कष्ट ना करें अन्यथा, आपके पेट दर्द या कमर दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा थोड़ा-थोड़ा मॉर्निंग वॉक अवश्य करें.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए  दिन थोड़ा सावधानी से भरा हुआ रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल वह जातक ज्यादा सावधान रहे जिनकी याददाश्त कमजोर है,क्योंकि आपकी नौकरी में मीटिंग के दौरान कोई अहम बात भूलना आपके लिए बहुत अधिक परेशानी वाला हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल अपने व्यापार में आप थोड़ा सा सावधान रहे, अपने कर्मचारियों को अपने पार्टनर को थोड़ा सा सावधान रखें अन्यथा आपको किसी प्रकार का कोई भारी नुकसान हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो कल आपको अपने बड़े बुजुर्गों का बहुत अधिक स्नेह प्राप्त हो सकता है.

आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे, उनके सम्मान मे कोई कमी ना रखें, बड़े बुजुर्गों का प्रेम बड़ी परेशानी से बाहर निकलने में मदद करेगा. कल आप अपने पैतृक विवाद में फंस सकते हैं, परंतु आप उससे बाहर निकालने के लिए कोई सरल रास्ता अवश्य ढूंढे. विवाद की स्थिति के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है. सेहत की बात करें तो चिंता करने से आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. आप हाई बीपी के पेशेंट है तो आपको इससे बचना होगा.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस में अपने सहकर्मियों के साथ में अच्छा व्यवहार और अच्छा रवैया रखें और सबके साथ घुल मिलकर रहे तो अच्छा रहेगा, इससे आपके सभी कार्य आसान हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने मिलने वाले लोगों पर अधिक विश्वास ना करें क्योंकि वह आपको धोखा दे सकते हैं, जिसके कारण आपके व्यापार में नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो यदि आप प्रेम संबंध में पड़े हुए हैं तो कल प्रेमी युगल की आपस में किसी बात पर यदि विवाद हो गया है तो उस विवाद को आप शांत ही रहने दे, कुछ समय के बाद क्रोध कम होने पर सारी परिस्थितियों आपके फेवर में रहेंगी.

यदि आप अपने परिवार से संबंधित कोई निर्णय लेने के लिए जा रहे हैं तो अपने परिवार की परिस्थितियों को देखकर ही कोई निर्णय ले तो अच्छा रहेगा और आप अपनी दूरदर्शिता का परिचय दें. आपकी सेहत की बात करें तो खास तौर से गर्भवती महिलाओं को कल अपना खास ख्याल रखना होगा, वे अपनी हेल्थ को लेकर चलने फिर ने में थोड़ी सी सावधानी बरते, कल आपको थकान हो सकती है, इसीलिए आप थोड़ा सा आराम करें तो अच्छा रहेगा.

सिंह
सिंह राशि के जातकों की बात करें तो  आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपने जो भी मेहनत की है, उसकी ख्याति आपको बहुत अधिक मिल सकती है और कार्य को और अधिक मन लगा कर करेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फाइनेंस से जुड़े हुए व्यापार करने वाले जातकों को कल अपने लीगली कामों को बहुत अधिक मजबूत रखना होगा. आप जो भी काम करें सरकारी कार्य में ढील ना करें, आप कानून के झंझट में फंस सकते हैं. रात को अपने करियर की ओर बहुत अधिक ध्यान देना होगा, यदि आपके बड़े भाई को ही पिता तुल्य समझे और उनके ही निर्देश अनुसार जीवन में चले और उनकी बातों का अनुसरण करें.

आप उनकी किसी भी बात को नजरअंदाज करने से बचे तो अच्छा रहेगा. किसी हद की बात करें तो आपको हड्डियों में दर्द की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है. आपको पेट में दर्द की शिकायत हो सकती है, इसलिए आप हल्का जल्दी पचने वाले भोजन करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा, एसिडिटी की समस्या आपको बहुत अधिक परेशान कर सकती है.

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में लोग क्या करते हैं इस पर गौर ना करें, फिजूल की बातों में अपने कीमती समय बर्बाद ना करें तो अच्छा रहेगा.

अपने कार्य पर ही ध्यान रखें, व्यापारियों की बात करें तो व्यापारी वर्ग की कोई अटकी हुई योजनाएं को आप भलीभाति पूरा कर सकते हैं, जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को मित्रों का साथ देना है, लेकिन उनके गलत होने पर भी उनकी गलतियों का एहसास भी कराना होगा.

अपने परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें तथा उनकी सलाह को भी अहमियत दे और उनके निर्देशानुसार ही चलने का प्रयास करें. आपकी सेहत की बात करें तो स्वस्थ रहने के लिए आप सबसे पहले आप स्वास्थय से संबंधित नियमों का पालन करें. सुबह जल्दी उठे तथा रात को भी जल्दी ही सोए. सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक अवश्य करें, अपनी दिनचर्या में आप योगासन को भी स्थान दें.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो जातक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी कर रहे हैं, उन लोगों को वर्तमान समय में थोड़ा धैर्य के साथ काम करना होगा, क्योंकि विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग कल किसी भी प्रकार के बड़े स्टॉक को लेने से पहले उसे कंपनी के दस्तावेजों को अच्छे से पढ़ ले अन्यथा, बाद में आपको समस्या परेशान कर सकती हैं. सभी दस्तावेजों को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही साइन करें तो अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल अपनी पढ़ाई लिखाई को लेकर अधिक परेशान ना हो, अपने याद करें सभी विषयों को भूल सकते हैं और जिसके कारण आप तनाव में भी आ सकते हैं.

आपको पापा की या बड़े बुजुर्गों की कही गई बातें बुरी लग सकती है, परंतु आप उनकी बातों को मन से ना लगाये क्योंकि वह भी आपकी भलाई ही चाहते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने आप को फिट रहने के लिए प्रॉपर डाइट ले, और प्रॉपर नींद भी ले. प्रॉपर नींद ना लेने के कारण भी आपको सर दर्द की समस्याएं परेशान कर सकते हैं.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो उनके लिए कल का दिन बहुत अधिक महत्वपूर्ण है, इसीलिए आप अपने दफ्तर में हाथ आए कार्य को करने में किसी प्रकार की आनाकानी ना करें अन्यथा, आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं.

व्यापार करने वाली जातकों की बात करें तो यदि आप विदेशी कंपनियों से कोई व्यापार करते हैं तो विदेशी कंपनियों से आपको कल लाभ प्राप्त हो सकता है जिससे आप विदेशी मुद्रा भी इकट्ठी कर सकते हैं। युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने कर्म के प्रति निष्ठावान रहते हुए, अपने कार्यों पर ही फोकस करें तो अच्छा रहेगा. यदि आपके परिवार में किसी प्रकार का वाद विवाद या मनमुटाव चल रहा है तो आप अपने परिवार की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें.

अन्यथा आपके परिवार का माहौल बहुत अधिक अशांत हो सकता है. घर का माहौल बिगड़ने में देर नहीं लगेगी. कल आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत सामान्य रहेगी. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा। यदि आप कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपकी यात्रा मंगल मय रहेगी, इसीलिए आप बेफिक्र होकर बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं.

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने दफ्तर में कोई कार्य कर रहे हैं और आपको समझ में नहीं आ रहा है तो आप अपने बॉस से कॉल पर संपर्क बनाए रखें, बॉस की अनुपिस्थति में ऑफिशियल जिम्मेदारी आपके ऊपर है, तो आप सभी जिम्मेदारीयो को ईमानदारी के साथ पूरा करें,व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में माल की बिक्री के लिए बाहर जाने की योजना बनाई है तो बेफिक्र होकर जा सकते हैं.

आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने का विचार भी बना सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक किसी की भी निंदा भरी बातों को सुनकर परेशान ना हो, खुद को पॉजिटिव रखे तो अच्छा रहेगा. यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो आप अपने घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. अन्यथा, उनको किसी प्रकार का इन्फेक्शन भी हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको बीमारी की शंका और अधिक बीमार कर सकती है. इसीलिए बे फिजूल की चिंता करने से अच्छा है कि आप अपना फुल बॉडी चेकअप करा ले, जिससे आपके मन की शंका दूर हो सके और आप स्वस्थ रह सके.

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में यदि किसी बात को लेकर परेशान है तो आपकी समझदारी मुश्किल समय में भी बेहतर उपाय ढूंढ लेगी. कार्य आसानी से बन सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापार करने वाले जातकों को कल आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का आलस ना करें. अपने व्यापार को ध्यान से चलाएं, युवा जातको की बात करें तो आप कल किस्मत के मामले में बहुत अधिक धनी रहेंगे, लकी ड्रॉ आदि में आप अपना भाग्य कलमा सकते हैं, इसमें आपको आर्थिक लाभ मिलने की बहुत अधिक संभावना है.

कल आपको मेरे परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का प्रयास करें, क्योंकि आप यह ध्यान रखें कि मुश्किल दौर में आपकी जिंदगी आपके परिवार के साथ आसानी से कट सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप गठियाबाय के रोगी हैं, तो कल आपकी समस्याएं और अधिक बढ़ सकती हैं, आपको हड्डियों का दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है, इसलिए आप अपनी सेहत के प्रति लापरवाही ना बरते अच्छे से अच्छे डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज करवायें.

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए   दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने किसी सहकर्मी की अपने ऑफिस के कार्यकर्ता की आर्थिक मदद कर सकते हैं. आप मदद करने में थोड़ी सी सावधानी बरते वह व्यक्ति आपसे झूठ भी बोल सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फूड का व्यापार करने वाले जातकों को कल थोड़ा सा सावधानी से चलना होगा.

अपने व्यापार के मामले में थोड़ा सा हाथ खींच कर चले. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल यदि किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो वह तैयारी करते समय इस बात पर ध्यान अवश्य दें, जो परीक्षा में पहले प्रश्न आ चुके हैं, उनकी तैयारी अच्छे से करें.

आपसी रिश्ते में वाद विवाद से बचे रहें, कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अपनी बोलचाल को बेहतर बनाएं रखे. सेहत की बात करें तो आप अपनी फिटनेस को लेकर थोड़ा सा सतर्क रहे, इसलिए आप योगासन अवश्य करें. तथा मॉर्निंग वॉक भी करें, इससे आपका शरीर एकदम स्वस्थ रहेगा.

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आप का बहुत बेहतरीन दिन रहेगा. सभी आपकी बातों को हर जगह पर महत्व देंगे तो परंतु आप व्यर्थ की बातों से बचे रहे, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो किराने का व्यापार करते हैं, उनके लिए समय अच्छा है, वह अपने कार्य को और अधिक बढ़ा सकते हैं.

आप को तरक्की मिलेगी और आर्थिक लाभ की भी संभावना है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपना मनपसंद कोर्स कर सकते हैं. करियर से संबंधित आप अपनी पढ़ाई पर अधिक फोकस करें, बड़ों की बात माने तथा यारी दोस्ती में अधिक ना घूमे अन्यथा, आप अपनी राह से भटक सकते हैं.

आप अपनी बड़ी बहन को किसी भी प्रकार की नाराजगी का मौका ना दें, यदि वह नाराज है तो उन्हें मनाने का प्रयास करें. रिश्तों में दूरियां सही नहीं है. कल आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहें, आपको कैल्शियम की कमी हो सकती है, जिसके कारण आपकी हड्डियों में दर्द हो सकता है, अधिक परेशानी होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाएं.

Back to top button