अध्यातम

Vastu Tips: वास्तु के ये खास उपाय, घर लाएं खुशहाली और रौनक, मूड कर देंगे एकदम लाइट….

रायपुर 12 नवंबर 2022: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में सुख-शांति और बरकत बनी रहे। लेकिन कई बार जाने-अनजाने की जाने वाली छोटी-छोटी गलतियां भी जीवन में परेशानियों का कारण बन सकती हैं। अगर घर बनवाते समय आपने वास्तु का ध्यान न दिया हो तो अब घबराने की जरूरत नहीं है और न घर में तोड़-फोड़ करके चीजों को बदलने की। बस वास्तु के ये आसान से उपाय आजमाकर भी आप अपने घर में सुख-समृद्धि बनाए रख सकते हैं…

  1. घर पर शांति बनाएं रखने के लिए प्रभाव के लिए, एक दीया, कपूर जलाएं या चंदन की सुगंध जोड़ें। आवश्यक तेल निगेटिव एनर्जी को दूर करते हैं और घर में पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाते हैं, इसकी सुगंधित सुगंध के साथ। सिट्रोनेला और दालचीनी घर को शुद्ध करने के लिए अच्छे हैं।
  2. एक बर्तन में कुछ तेज पत्ते जलाने से घर से नकारात्मक और हानिकारक ऊर्जा बाहर निकल जाती है।
  3. अपने घर के प्रवेश द्वार पर कचरा न रखें।
  4. टूटे हुए कटलरी के प्रयोग से बचें।
  5. उन सभी वस्तुओं का घर से बाहर निकल कर फेंक दें। जिनका आप लंबे समय से उपयोग नहीं कर रहे हैं।
  6. सीढ़ियों के नीचे या शयन कक्ष में पूजा कक्ष नहीं बनाना चाहिए।
  7. मुख्य द्वार के पास विंड चाइम्स या घंटियां टांगें। वास्तु शास्त्र के अनुसार सुखदायक संगीत की ध्वनि घर में समृद्धि और धन को आकर्षित करती है। तो, रोजाना कुछ मिनट के लिए श्लोक, मंत्र और सुखदायक बांसुरी की आवाज़ सुनें।
  8. घर में एक गार्डन बनाने पर विचार करें, जहां आप बैठ सकें और हर सुबह ताजी ऊर्जा प्राप्त कर सकें। शुरुआत करने के लिए आप बांस के पौधे या फूलों के पौधे या यहां तक ​​कि मनी प्लांट का विकल्प चुन सकते हैं।
  9. घर के मेन गेट को काले रंग से रंगने से बचें। इसके बजाय, गहरे भूरे रंग के रंगों का चयन करें। मेन गेट दक्षिण दिशा में खुलना चाहिए।
  10. लिविंग रूम में सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें।

Back to top button