हेडलाइन

दो अफसर गिरफ्तार : ED ने कोल स्कैम में दो खनिज अधिकारियों को किया गिरफ्तार, कोर्ट में पेश, अब तक 8 की हुई अरेस्टिंग

रायपुर 25 जनवरी 2023। कोल स्कैम मामले में ED की कार्रवाई जारी है। ईडी ने इस मामले में अब एक आईेएएस, एक राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी समेत आठवीं गिरफ़्तारी की है। आज रायपुर में दो गिरफ्तारी हुई है, जिनमें एक संदीप नायक और दूसरा शिवशंकर नाग है। ये दोनों माइनिंग अफसर हैं। जांच में ईडी ने इनकी भूमिका घोटाले में पायी थी।

यह पहली ऐसी गिरफ़्तारी है जिसमें किसी कलेक्ट्रट में पदस्थ अधिकारियों को ईडी ने अभियुक्त के रुप में गिरफ़्तार कर अदालत में पेश किया है। ईडी के द्वारा अदालत में पेश दोनों अधिकारी खनिज अधिकारी के रुप में कोरबा के खनिज शाखा में पदस्थ थे। ईडी की अब तक जाँच में यह जानकारी दी गई है कि कोयला घोटाला में कलेक्ट्रेट की भूमिका रहती थी। ईडी ने इन अधिकारियों को वंदना दीपक देवांगन की कोर्ट में पेश किया है।

ईडी द्वारा गिरफ़्तार जिन दो अधिकारियों को कोर्ट में पेश किया गया है उनमें एक संदीप नायक हैं जो इस समय धमतरी में पदस्थ हैं, जबकि दूसरे शिव शंकर नाग हैं जो कि इस समय जगदलपुर में पदस्थ हैं। दोनों ही अधिकारी कोरबा में पदस्थ थे। ईडी के अनुसार कोयला घोटाला और अवैध वसूली जिस जगह को केंद्र में रखकर की गई वह जगह कोरबा ही थी।

Back to top button