जॉब/शिक्षा

JE के 600 से ज्यादा पद पर निकली वैकेंसी, आज ही करे आवेदन….

नई दिल्ली 20 जुलाई 2023 त्रिपुरा लोक सेवा आयोग (TSPC) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार राज्य में जूनियर इंजीनियर के बम्पर पद पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट tpsc.tripura.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. भर्ती के लिए अप्लाई करने की शुरुआत 25 जुलाई से हो जाएगी. जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 24 अगस्त होगी. इन पद को भरने के लिए आयोग की ओर से प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन 7 अक्टूबर को किया जाएगा.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के जरिए 608 रिक्ति पद को भरा जाएगा. जिनमें से 176 पद जूनियर इंजीनियर, टीईएस जीआर-वीए, सिविल के लिए हैं, 12 रिक्तियां जूनियर इंजीनियर, टीईएस जीआर-वीए, मैकेनिकल, 12 रिक्तियां हैं. रिक्तियां जूनियर इंजीनियर, टीईएस जीआर-वीए इलेक्ट्रिकल के पद के लिए हैं, 176 रिक्तियां जूनियर इंजीनियर, टीईएस जीआर-वी (बी) डिप्लोमा सिविल के लिए हैं. जबकि 12-12 रिक्ति जूनियर इंजीनियर, टीईएस जीआर-वी (बी) मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल के लिए हैं.

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. ग्रुप बी: सामान्य श्रेणी के आवेदकों को 350 का शुल्क देना होगा, जबकि एसटी/एससी/बीपीएल कार्ड धारकों/दिव्यांग आवेदकों को 250 का शुल्क देना होगा. ग्रुप-सी: सामान्य श्रेणी के आवेदकों को 200 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं, एसटी/एससी/बीपीएल कार्ड धारक और दिव्यांग आवेदकों को 150 रुपये के ही शुल्क का भुगतान करना होगा.

इन बातों का रखें ध्यान
एग्जाम के दौरान किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा कक्ष के अंदर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं लेकर प्रवेश करने दिया जाएगा. उम्मीदवार जैकेट, कोट, पुलोवर आदि वस्त्र के साथ एग्जाम हॉल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे.

ये हैं जरूरी तारीखें
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख: 25 जुलाई
आवेदन करने की लास्ट डेट: 24 अगस्त

Back to top button