हेडलाइन

VIDEO : चार वनकर्मी सहित 8 घायल …. शिकारियों के जाल में फंसे कई भालू…रेस्क्यू के लिए गये वनकर्मियों पर भालू ने किया हमला…

अंबिकापुर 15 दिसंबर 2022। शिकारियों के बिछाये तार में आज तीन भालू फंस गये। इधर, रेस्क्यू करने पहुंचे वनकर्मियों पर किसी तरह से तार से छुटे एक भालू ने हमला करने की कोशिश की। बचाव के दौरान 4 वनकर्मी समेत कुल 8 लोग घायल हो गये। घटना सरगुजा के खोंधला पहाड़ की बतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक शिकारियों ने जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए कटीला तार लगाया था। इस तार में तीन भालू फंस गये थे।

स्थानीय लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम अभी अपना रेस्क्यू शुरू ही कर रही थी, कि किसी तरह से एक भालू तार से छुट गया और वनकर्मियों पर हमला की कोशिश करने लगा। भालू के हमले से बचने के लिए वनकर्मी और ग्रामीणों ने दौड़ लगा दी। इस दौरान 4 वनकर्मी सहित 8 लोग घायल हो गये।

भालुओ को छुड़ाने से पहले अब ट्रेकुलाइज किया जा रहा है। डॉक्टर अजीत पाण्डेय ट्रेंकुलाइज करने खोंधला पहाड पहुंचे हैं। वहीं SDO विजेंद्र सिंह ठाकुर, रेंजर सपना मुखर्जी दल बल सहित मौजूद हैं, वहीं स्थानीय ग्रामीण भी मौके पर मौजूद हैं। भालूओं को निकालने की कोशिश की जा रही है।

Back to top button