पॉलिटिकल

VIDEO : स्कूलों को शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने को लेकर शिक्षामंत्री के बयान को मिला स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का भी साथ…. लेकिन इन ऐहितियात को बरतने की दे दी सलाह….देखिये स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षामंत्री दोनों के बयान

रायपुर 17 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ में स्कूल को पूरी क्षमता से खोले जाने को लेकर 22 नवंबर को फैसला लिया जा सकता है। भूपेश कैबिनेट की बैठक में स्कूलों को 100 फीसदी की उपस्थिति के साथ खोलने पर फैसला लिया जा सकता है। स्कूल शिक्षा मंत्री के आये बयान के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री ने भी स्कूल खोलने की वकालत की है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सावधानी के साथ स्कूलों को खोलने के पक्ष में है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में स्टाफ शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड हों, इसका ख्याल स्कूल प्रबंधन को जरूर करना चाहिये। उन्होंने कहा कि …

“जीवन के पथ पर हमें आगे तो बढ़ना ही है । स्कूल खोले जाने की बात नहीं, सावधानी की बात है। सावधानी अति आवश्यक है, बच्चों को ऐसे भी टीकाकरण नहीं होना है। बिना बच्चों के टीकाकरण अगर स्कूल नहीं खोलेंगे, तो तब तक नहीं खुल पायेगा, जब तक टीकाकरण ना हो जाये। जो स्टाफ आयेगा वो जरूर शत प्रतिशत टीका लगा हुआ होना चाहिये। ये स्कूल और प्रबंधन को जरूर सुनिश्चित करना चाहिये”

आपको बता दें कि इससे पहले स्कूल शिक्षा मंत्री ने भी कैबिनेट में स्कूल खोलने के प्रस्ताव को लेकर बयान दिया था। मीडिया से बात करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा था कि स्कूलों को पूरी क्षमता से खोलने का फैसला 22 नवंबर को बैठक में लिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि …

“शिक्षा विभाग स्कूलों को खोलने के लिए तैयार है, लेकिन कैबिनेट की बैठक में सहमति के बाद ही खोला जा सकता है।कोरोना का केस कम है, इसलिए पूरे 100% की उपस्थिति में स्कूल खुलेंगे इस पर विचार किया जा रहा है, 22 नवंबर को कैबिनेट की बैठक है उस पर इस बारे में चर्चा होगी उसके बाद उस पर फैसला लिया जाएगा। कोविड-19 का पालन करते हुए स्कूलों को खोला जायेगा”

 

Back to top button