टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

तेंदुए को बाइक पर बांधकर घूमते हुए शख्स का वीडियो वायरल, फॉरेस्ट डिपार्टमेंट बोला- इरादा गलत नहीं

Karnataka Viral Video: हर रोज इंटरनेट पर हजारों चीजे वायरल होती है. ऐसे ही इंटरनेट पर कर्नाटक का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक व्यक्ति को 9 महीने के तेंदुए को  बांधे हुए मोटरसाइकिल चलाते देखा गया. वायरल हो रहे वीडियो में शख्स तेंदुए को मोटरसाइकिल में पीछे की तरफ बांधे हुए है और कहीं जा रहा है.

शख्स की पहचान हसन जिले के बागिवलु गांव के मुथु के रूप में हुई है. उसने बताया कि वह तेंदुए को वन विभाग में ले जा रहा था. मुथु ने कहा कि तेंदुए ने उसने खेत में अपनी  सुरक्षा के लिए ऐसा किया है. जिसकी वजह से उसे तेंदुए को बांध कर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा

बागपत, जागरण टीम। भवन की दीवार पर बैठे तेंदुए की वीडियो वायरल होने पर वन विभाग की टीम बड़ागांव पहुंची, लेकिन उक्त वीडियो वहां की नहीं मिली। अब टीमें जंगल में भ्रमण कर रही है। कांवड़ यात्रा के समय इंटरनेट मीडिया पर आठ सेकेंड का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक भवन की दीवार पर तेंदुआ बैठा दिखाई दे रहा है। वन विभाग के अफसरों को रविवार को जानकारी मिली कि उक्त वीडियो खेकड़ा क्षेत्र के ग्राम बड़ागांव की है। कर्मचारियों की टीम तुरंत गांव में पहुंची और लोगों से तेंदुए के संबंध में पता किया। लोगों ने गांव में तेंदुआ दिखाई देने से इन्कार कर दिया। डीएफओ डा. हेमंत सेठ का कहना है कि जांच में उक्त वीडियो बड़ागांव की नहीं मिली है। फिर भी टीमें जंगल में गश्त कर रही हैं। बता दें कि पहले भी कई गांवों में तेंदुए दिखाई दे चुके हैं। कई स्थानों पर तेंदुओं ने जानवरों पर हमला भी किया। ग्राम हिसावदा में तेंदुए का शिकार किया गया था, फिर उसके शव को बाइक पर रखकर गांव में घूमाया गया था। ग्राम ककौर में एक खेत में कटवे में तेंदुए का पैर फंस गया था। पकड़ते समय तेंदुए की मौत हो गई थी।

Video: ‘निकल गई हवा…’, तेंदुए ने किया युवक पर हमला, उसने रस्सी से बांधकर बाइक में लटकाया मुथु के मुताबिक वो अपने खेतों में काम कर रहा था, तभी उसके पास एक तेंदुआ आया। उसने उस पर हमला कर दिया। ऐसे में पहले तो उसने खुद को बचाया, फिर रस्सी से बांधकर उसे नियंत्रित किया। इसके बाद उसको बाइक के पीछे बांध दिया। उसने ये भी दावा किया कि वो उसे वन विभाग के पास लेकर जा रहा था, तभी किसी ने वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। उसको इस झड़प में मामूली चोटें भी आई हैं। जिसका उसने इलाज करवाया। वन विभाग ने भी इस मामले में जांच पूरी कर ली है।

Back to top button