टॉप स्टोरीज़

कौन है डाकू हसीना,10 रुपये की फ्रूटी पिलाकर पकड़ा, शातिर लुटेरें लूट चुकी है 8.49 करोड़ से भी ज्यादा

नई दिल्ली 19 जून 2023 पंजाब में ‘डाकू हसीना’ के नाम जाने जानी वाली मनदीप कौर को पंजाब पुलिस ने 10 जून को लुधियाना में हुई 8 करोड़ 49 लाख रुपये की डकैती के आरोप में गिरफ्तार किया है।पंजाब पुलिस ने मनदीप कौर और उसके पति जसविंदर सिंह को उत्तराखंड के चमोली के हेमकुंड साहिब से गिरफ्तार किया है। दोनों मत्था टेकने हेमकुंड साहिब गए थे।

पुलिस द्वारा बिछाए गए 10 रुपये के फ्रूटी के झांसे में मनदीप कौर और उसका पति फंस गया। पुलिस ने दंपति से 21 लाख रुपये बरामद किए हैं। इस घटान के बाद हर कोई डाकू हसीना मनदीप कौर के बारे में जानना चाहता है।

10 रुपये की फ्री फ्रूटी पिलाकर पुलिस ने कैसे पकड़ा ‘डाकू हसीना’ को? पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी कि मनदीप कौर और उसके पति जसविंदर सिंह की नेपाल भागने की योजना है। लेकिन इससे पहले उनकी हरिद्वार, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब सहित अलग-अलग धार्मिक स्थलों के दर्शन करने की योजना थी। हालांकि उत्तराखंड में सिख तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब पर आने वाले भक्तों की भारी भीड़ के बीच उन दोनों को पहचानना मुश्किल था। इसलिए पुलिस ने तीर्थयात्रियों के लिए मुफ्त में 10 रुपये की फ्री फ्रूटी पिलाने की योजना बनाई।

दिलचस्प बात यह है कि पहचान के बावजूद मनदीप कौर और जसविंदर सिंह को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया। पुलिस ने उन्हें हेमकुंड साहिब में मत्था टेकने दिया। इसके बाद ही पुलिस ने दंपति का कुछ दूर तक पीछा किया और फिर गिरफ्तार किया। उन्हें पकड़ने के ऑपरेशन का का नाम ‘लेट्स कैच द क्वीन बी’ था। लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू के मुताबिक मनदीप कौर के दोपहिया वाहन से 12 लाख रुपये और उनके पति जसविंदर सिंह के बरनाला स्थित घर से नौ लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

Back to top button