टॉप स्टोरीज़ब्यूरोक्रेट्स

 IAS के घर छापेमारी: 12 किलो सोना, 3 किलो चांदी….भ्रष्टाचार मामले में हुई रेड, 73 कारतूस भी मिले

पंजाब 26 जून 2022। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने दावा किया है कि आईएएस संजय पोपली के घर से साढ़े 12 किलो सोना तथा नगदी बरामद हुआ है। विजिलेंस का दावा है कि इतनी बड़ी रिकवरी के बाद सदमे आए बेटे ने खुद को गोली मार ली। यह कदम युवक ने तब उठाया जब विजिलेंस की टीम उनके घर से वापस आ चुकी थी।

अधिकारियों के मुताबिक करप्शन केस में पकड़े गए IAS अफसर संजय पोपली के घर से साढ़े 12 किलो सोना बरामद हुआ है। पोपली के घर से सोने की एक किलो वाली 9 ईंटें, सोने के 3.16 किलो के 49 बिस्कुट और 356 ग्राम के 12 सोने के सिक्के मिले हैं। इसके अलावा चांदी की एक-एक किलो की 3 ईंटें भी मिली हैं। चांदी के 10-10 ग्राम के सिक्के भी बरामद हुए हैं।

इसके साथ ही 4 Iphone, एक सैमसंग का फोल्डर फोन, 2 स्मार्टवाच और 3.50 लाख रुपए कैश भी मिला है। यह बरामदगी पोपली के सेक्टर 11बी स्थित मकान नंबर 520 के स्टोर रूम में पड़े काले रंग के लेदर बैग से हुई। उसे छुपाकर रखा गया था। इसी बरामदगी के दौरान ही पोपली के बेटे कार्तिक पोपली की गोली लगने से मौत हो गई। हालांकि, विजिलेंस ब्यूरो के अफसरों का कहना है कि कार्तिक ने खुद को गोली मारी है।

पुलिस का कहना है कि पोपली के घर से 12 किलो सोना बरामद हुई है. एक किलो की नौ सोने की ईंटें, 49 सोने के बिस्किट, 12 सोने के सिक्के उनके घर से मिले हैं. तीन किलो चांदी की ईंटें भी मिले हैं. एक स्टोर रूम में छिपाकर रखे गए तमाम फोन भी मिले हैं. पुलिस का कहना है कि बैग को कब्जे में लेने के दौरान कार्तिक ने खुद को गोली मार ली. पुलिस ने कहा, 4 आईफोन, सैमसंग फोल्डर फोन, स्मार्टवॉच और अन्य सामान की एक लेदर बैग से बरामदगी की गई. इसी कार्रवाई के दौरान कार्तिक ने खुद को गोली से उड़ा लिया. 

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार शाम को आईएएस अधिकारी संजय पोपली और उनके एक सहयोगी को नवांशहर में सीवरेज पाइप डालने के टेंडर को मंजूरी देने के लिए कथित तौर पर एक फीसदी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इसके बाद आज भी टीम उनके आवास पर पहुंची थी. इसी दौरान यह वाकया हुआ है. इस घटना के बाद से पूरे राज्य में राजनीतिक माहौल गरमा गया है.

Back to top button