क्राइमटॉप स्टोरीज़

पुलिसवाला ड्रीम 11 पर टीम बनाकर रातों-रात बना था करोड़पति,ड्यूटी के दौरान लापरवाही का लगा आरोप…

महाराष्ट्र 18 अक्टूबर 2023|कुछ भाग्यशाली लोग इससे अमीर हो रहे हैं लेकिन वहीं कुछ लोग हैं जिन्हें इस आदत के कारण बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ रहा है. लेकिन इन्हीं में एक शख्स ऐसा भी है, जिसे इन गेम्स से फायदा तो हुआ लेकिन उसके बाद नुकसान भी उठाना पड़ा. हम यहां बात कर रहे हैं सब इंस्पेक्टर सोमनाथ जेंडे की. जिन्होंने हाल ही में लोकप्रिय ऑनलाइन फैंटेसी गेमिंग एप ड्रीम 11 पर टीम बनाकर डेढ़ करोड़ रुपये जीते थे. निश्चित ही सोमनाथ रातों-रात करोड़पति बन बेहद खुश हुए होंगे लेकिन अब इसी जीत ने उन्हें बहुत बड़ा झटका भी दिया है. दरअसल, सब इंस्पेक्टर सोमनाथ जेंडे को अब निलंबित कर दिया गया है. 

क्या बोले सीनियर पुलिस ऑफिसर?
पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बताया की, पीएसआई सोमनाथ झेंडे की जांच डीसीपी रैंक के अधिकारी को सौंपी गयी थी. इसमें प्रशासनिक व कानूनी पहलुओं की जांच की गई. जांच में पाया गया कि सोमनाथ झेंडे ने ड्यूटी पर लापरवाही की, यानी ड्यूटी के दौरान सोमनाथ का ध्यान सट्टेबाजी पर था. 

सोमनाथ पर लगा सर्विस रुल के उल्लंघन का आरोप
सोमनाथ ने महाराष्ट्र पुलिस के सिविल सर्विस कंडक्ट रूल का उल्लंघन किया, जिसके मुताबिक पुलिसकर्मी को यह बताना होता है की पुलिस की नौकरी के अलावा वो ऐसे किसी काम में सम्मिलित है जिससे उसकी अतिरिक्त आय होती है. इसके अलावा इनाम जीतने के बाद खाकी वर्दी में इंटरव्यू देकर ड्रीम 11 का प्रचार करने और सट्टेबाजी को बढ़ावा देने का आरोप है.

Back to top button