पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : मुख्यमंत्री बघेल के साथ मंच साझा करने से आखिर DY CM सिंहदेव ने क्यों कर दिया इंकार ? CM कहते रहे….लेकिन बाबा ने …! जानिये ये मजेदार वाकया

अंबिकापुर 27 अक्टूबर 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को अंबिकापुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल कराने पहुंचे थे। यहां डिप्टी सीएम सिंहदेव, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और लुंड्रा विधायक डॉक्टर प्रीतम राम के नामांकन दाखिले के बाद ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। दरअसल नामांकन दाखिले के बाद सीएम भूपेश बघेल को तीनों प्रत्याशियों के साथ आमसभा को संबोधित करना था। लेकिन डिप्टी सीएम सिंहदेव ने सभा में मंच साझा करने से सीधे इंकार कर दिया। मुख्यमंत्री के कहने के बाद भी सिंहदेव ने सभा का खर्च खाते में जुड़ने का हवाला देकर खुद को इस सभा से अलग कर लिया। सीएम के साथ बातचीत और फिर सिंहदेव का मंच साझा नही करने का विडियों सामने आने के बाद अब इस पूरे घटनाक्रम को लेकर राजनीतिक गलियारे में कई तरह की चर्चाए हो रही है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन दाखिला और चुनावी आम सभा में सरीक होकर कांग्रेस के पक्ष में लगातार माहौल बना रहे है। लेकिन शुक्रवार को अंबिकापुर में नजारा कुछ अलग ही नजर आया। दरअसल अंबिकापुर की तीन सीटों से कांग्रेस प्रत्याशी डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और लुंड्रा विधायक डॉक्टर प्रीतम राम ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अंबिकापुर पहुंचे हुए थे। यहां नामाकंन दाखिले के बाद सीएम आमसभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल तैयार करने की तैयारी थी। लेकिन आम सभा में पहुंचने से पहले ही डिप्टी सीएम सिंहदेव ने आम सभा में शामिल होने पर इंकार कर दिया ।

दरअसल सिंहदेव का कहना था सुबह से शाम तक चुनाव आयोग की टीम उनके पीछे-पीछे घुम रही है, और उनके खाते में चुनावी खर्च को जोड़ते जा रही है। ऐसे में यदि वे सभा में मंच साझा करते है तो फिर से खर्चा खाते में जुड़ जाएगा। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सभा का खर्चा तीनों प्रत्याशियों में बराबर बंटेगा और अगर आप वहां नहीं चलेंगे तो संदेश अच्छा नहीं जाएगा। इस बातचीत के बाद सभी नेता एक साथ आमसभा के लिए रवाना हो गये। लेकिन डिप्टी सीएम सिंहदेव ने मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करने दूरी बना ली। मंच पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, लुंड्रा विधायक डॉक्टर प्रीतम राम, बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंह देव, रामानुजगंज कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर अजय तिर्की तो नजर आए, लेकिन डिप्टी सीएम सिंहदेव ने मंच से नदारत रहे।

बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम की जगह उनके भतीजे आदित्येश्वर शरण सिंहदेव और उनके कार्यकर्ता सीएम भूपेश बघेल के साथ मंच पर मौजूद रहे। डिप्टी सीएम की गैर मौजूदगी के बाद भी सीएम बघेल ने मंच से बगैर माइक के ही जनता का न केवल संबोधन किया, बल्कि सभा को संबोधित करते हुए टी.एस. बाबा जिंदाबाद के नारे लगाकर अंबिकापुर में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाया। वहीं अंबिकापुर में शुक्रवार को घटित इस राजनीतिक घटनाक्रम का विडियों सामने आने के बाद अब डिप्टी सीएम का CM के साथ मंच साझा न करना चर्चा का विषय बना हुआ है। राजनीतिक गलियारे में अब ये चर्चा है कि डिप्टी सीएम ने वाकई में चुनावी खर्च के डर से सीएम के साथ मंच साझा नही किया या फिर मंच साझा नही करने के पीछे कोई और वजह है ? खैर वजह जो भी हो….लेकिन अंबिकापुर में जिस तरह से डिप्टी सीएम ने सीएम के चुनावी मंच से खुद को किनारा किया और फिर बगैर माइक के ही मुख्यमंत्री को आम सभा को संबोधित करना पड़ा, ये पूरा घटनाक्रम सरगुजा के साथ ही प्रदेश भर में अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

Back to top button