हेडलाइन

VIDEO- CG- संविदाकर्मियों की मांगें होगी पूरी ! : हड़ताल के बीच मंत्री रविंद्र चौबे ने दिया ये बयान… कहा, सरकार बजट की…

रायपुर 17 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ में क्या संविदाकर्मियों को नियमित करने पर विचार कर रही है सरकार ? प्रदेश भर के अनियमित कर्मचारियों की चल रही हड़ताल के बीच रविंद्र चौबे ने इस बात के संकेत दिये हैं। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि सरकार बजट की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई पर विचार कर रही है। संविदाकर्मियों की हड़ताल को लेकर पूछे गये सवाल पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि ..

हर इलेक्शन के पहले ना सिर्फ कर्मचारी संगठन, वैसे तमाम संगठन जिनको सरकार की आखिरी बजट में सरकार से उम्मीदें रहती हैं, वो अपनी बातों को रखते हैं। हमारी सरकार में भी हमारी बजट की उपलब्धता को देखते हुए किस प्रकार कार्रवाई की जा सकती है, उस पर हम विचार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सरकारी विभागों में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है। सभी जिलों के करीब 45 हजार संविदाकर्मी इस हड़ताल में शामिल हैं। अपने-अपने दफ्तर छोड़कर इन कर्मचारियों ने आंदोलन की राह पकड़ ली है। सोमवार को हड़ताल के पहले दिन सभी कार्यालयों में इन कर्मचारियों की कुर्सी, मेज खाली नजर आए। ये हड़ताल 20 जनवरी तक जारी रहेगी। कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के बैनर तले सामूहिक हड़ताल की है। कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने बताया है कि 26 जनवरी तक वो इंतजार करेंगे।

इस दिन यदि सरकार की ओर से संविदाकर्मियों को नियमित करने का एलान नहीं किया जाता तो इसके बाद बड़े आंदोलन की तैयारी है। इसके बाद कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंदोलन करने की दिशा में बढ़ जाएंगे। फिर तब तक हड़ताल चलेगी। जब तक नौकरी पक्की नहीं हो जाती। एक दिन पहले ही रविवार को प्रदेश के हर जिले से अनियमित कर्मचारी रायपुर पहुंचे थे और नियमितिकरण की मांग पर धरना दिया था।

Back to top button