हेडलाइन

मुंगेली में एक साथ गूंजी सैंकड़ों सहायक शिक्षकों की आवाज…”वेतन विसंगति तो दूर करना होगा”… मनीष मिश्रा बोले- हमने तो ठान लिया, वेतन विसंगति दूर कराये बिना चैन से नहीं बैठेंगे..

मुंगेली 16 फरवरी 2023। वेतन विसंगति पर सहायक शिक्षकों का हल्ला बोल जारी है। जिलेवार आंदोलन की कड़ी में शुक्रवार को आज मुंगेली में सहायक शिक्षकों ने सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले जोरदार प्रदर्शन किया।  सहायक शिक्षकों ने इस दौरान एक सूत्री मांग वेतन विसंगति को लेकर जबरदस्त नारेबाजी की।

आपको बता दें कि 11 फरवरी को अनिश्चितकालीन हड़ताल को वापस लेने के साथ बदली रणनीति के साथ जिलेवार प्रदर्शन सहायक शिक्षक कर रहे हैं। अभी तक रायपुर, दुर्ग, बस्तर, सरगुजा और बिलासपुर संभाग में आधे से ज्यादा जिलों में प्रदर्शन हो चुका है।  मनीष मिश्रा ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि चुनाव तक के आंदोलन का प्लान तैयार है, लिहाजा बजट में मायूसी के बावजूद जिलेवार आंदोलन में सहायक शिक्षकों की बड़ी भीड़ उमड़ रही है।

सहायक शिक्षकों ने आज पहले वेतन विसंगति को लेकर आक्रोश सभा की और फिर विसंगति न्याय रैली निकालकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अभजित तिवारी, राजेश्वर लोनिया, भुपेन्द्र बंजारे, नीलेश दुबे, मनोज कश्यप, मनोज अंचल, लक्ष्मीकांत जडेजा, जगदीश टंडन, अखिलेश शर्मा, महिला प्रकोष्ठ से माया राजपूत, वर्षा मंडावी, सुनीता खुशरो सहित सैंकड़ों की संख्या में सहायक शिक्षक मौजूद रहे।

सहायक शिक्षकों के जोरदार आंदोलन को लेकर मनीष मिश्रा ने कहा कि उनका आंदोलन आगे भी इसी जोश के साथ जारी रहेगा। मनीष मिश्रा ने कहा कि…

वेतन विसंगति दूर करने का जो संकल्प सहायक शिक्षकों ने लिया है, उसे मुकाम तक पहुंचाये बगैर हम चुप रहने वाले नहीं है। आपने देखा होगा सुकमा से लेकर जशपुर तक और बालोद-बेमेतरा से लेकर जांजगीर तक, हमारे जांबाज साथी ने हर जगह पर अपना जज्बा दिखाया है। हम पहले भी कहते हैं और आज भी दोहराते हैं…. वेतन विसंगति तो दूर करना ही होगा…अब सरकार को तय करना है कि वो हमें खुद से देगी या हमें छिनकर वेतन विसंगति का हक हासिल करना होगा।

मनीष मिश्रा, अध्यक्ष, सहायक शिक्षक फेडरेशन

Back to top button