बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

जब गंदगी देख भड़के कलेक्टर, सीएमओ-एसडीएम को दो टूक निर्देश

लौदाबाजार,25 मई 2023। भाटापारा नगर की साफ सफाई, स्वास्थ्य सुविधाओं,अन्य निर्माणाधीन कार्यो एवं मुख्यमंत्री जी के घोषणाओं को क्रियान्वयन में तेजी लाने के उद्देश्य से कलेक्टर चंदन कुमार ने आज नगर के आधा दर्जन अधिक विभिन्न शासकीय संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ग्राम खम्हारिया में केंद्रीय विद्यालय के लिए चिन्हाकित भूमि, खोखली बाय पास में बनाए जा रहे रेलवे फाटक,मातादेवालय वार्ड, नवीन बस स्टैंड,मणि कंचन केंद्र,आउटडोर स्टेडियम,इंडोर स्टेडियम के लिए चिन्हाकित भूमि,नयी मंडी देवरी रोड में चिन्हाकित भूमि,नये लाइब्रेरी के स्थान की तलाश सिविल हॉस्पिटल,तहसील कार्यालय, सहित शासकीय कॉलेज में स्थित आडिटोरियम का अवलोकन कर जायजा लिया। कलेक्टर चन्दन कुमार ने नगर की साफ सफाई पर कड़ी नाराजगी जताते हुए उन्होंने सीएमओ एवं एसडीएम को बेहतर कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए है। उन्होंने नियमित डोर टू डोर कचरा कलेक्शन पर जोर देने सहित समाज एवं जनप्रतिनिधियों की सहभागिता से जागरूकता अभियान चलाने कहा है। उन्होंने कहा कि नगर को स्वच्छ बनाने में जितनी जवाबदेही प्रशासन की है उतनी ही आम जनता की भी है। निर्धारित समय मे कचरा को नियत स्थान में इकट्ठा करना एवं उसका विधिवत निष्पादन करना एक महत्वपूर्ण चक्रीय क्रम है। इसके साथ ही जून के पहले सप्ताह में खोखली बायपास प्रारंभ करनें की तैयारी की जा रही है। उक्त ट्रेक पर अंबुजा कंपनी रेलवे फाटक लगाने का कार्य कर रही है उसके लिए उन्हें समय सीमा जून के पहले सप्ताह तक निर्धारित की गयी है। रोड के प्रारंभ होने से काफी हद तक ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल पाएगी। इसके साथ ही कलेक्टर ने आउटडोर स्टेडियम में पहुँचकर खिलाड़ी बच्चों एवं आम नागरिकों से मुलाकात की नगरवासियों ने आउटडोर स्टेडियम में होने वाली समस्याओं के बारे में कलेक्टर को अवगत कराया जिस पर कलेक्टर ने शीघ्र ही निराकरण करने का आश्वासन दिए है।


सिविल हॉस्पिटल में कम ओपीडी, ओपीडी बढ़ाने के निर्देश

कलेक्टर ने हॉस्पिटल में पहुँचकर भर्ती हुए मरीज़ो,ऑपरेशन कक्ष,नेत्र लैब, लैब,ओपीडी रजिस्टर,उपस्थिति पंजीयन,स्टोर,स्टॉक रजिस्टर सहित विभिन्न रजिस्टर का अवलोकन किया। भर्ती हुए मरीज़ो से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। कलेक्टर ने ओपीडी में महज 17 मरीज ही सुबह मिलने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए मरीजों की संख्या बढ़ाने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए है।

सुव्यवस्थित लाइब्रेरी जल्द ही

शिव लाल मेहता स्कूल में नवीन हाई टेक लाइब्रेरी बनाने की तैयारी की जा रही है। जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों एवं युवाओं को बेहतर सुविधा एवं माहौल मिल सके। इसी तरह शासकीय महाविद्यालय मे आडिटोरियम की सौगात जल्द ही नगर वासियों को मिलेगी। उक्त आडिटोरियम में सिटिंग एवं बिजली कार्य बाकी है जिसके लिए लगभग 1.8 करोड़ की आवश्यकता है। जिसे डीएमएफ मद से कलेक्टर ने आज स्वीकृति प्रदान कर दी है इसके साथ ही नगर के मेहता तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य के लिए 10 लाख रुपये स्वीकृति दी है।

शीघ्र करें प्रकरणों का निराकरण कलेक्टर चंदन कुमार ने तहसील कार्यालय का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुराने आलमारियों से फाइल को खंगाल खंगाल कर अवलोकन किया। उन्होंने 2 -3 फाइलों में आपत्ति भी दर्ज कराया। इसके साथ ही पूरे कार्यालयों में फाइलों के फैलने रहने से कड़ी नाराजगी जताई है। इस दौरान स्ट्रांग रूम,नाजिर शाखा,डब्ल्यू बीएमशाखा सहित अन्य कक्षो का अवलोकन किया। मौके में उपस्थित ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना एवं अधिवक्ताओं से भी मुलाकात की।

व्यवस्थित करे रिकॉर्ड,पुराने उपकरण को करे विधिवत नष्ठ करनें के दिए निर्देश
उन्होंने तहसील में मौजूदा रिकार्ड स्थिति को देखकर कड़ी नाराजगी जताते हुए विशेष अभियान चलाकर इन रिकार्डो को स्ट्रांग रूम में व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए है। पुराने उपकरण इधर उधर पड़े रहने पर भी नाराजगी जताई। इसके साथ ही उन्होंने जिले के सभी तहसीलदारों एवं एसडीएम को अपने अपने तहसीलों के रिकार्ड को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए है। इस मौके पर सहायक कलेक्टर नम्रता चौबे एसडीएम नरेंद्र बंजारे,तहसीलदार राममूर्ति दिवान सहित अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित थे

Back to top button