हेडलाइन

शिक्षकों को सीधे सस्पेंड करने वाला आदेश हुआ रद्द….. सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने उठाए थे सवाल….जिला अध्यक्ष रविंद्र राठौर ने सौंपा था ज्ञापन…दूसरा आदेश जारी…

जांजगीर 7 सितंबर 2022। नवागढ़ बीईओ ने समय पर स्कूल नहीं आने वाले शिक्षकों पर सीधे निलंबन की कार्यवाही का जो निर्देश जारी किया था, 24 घंटे के भीतर ही उस आदेश को वापस ले लिया गया है। कल जारी आदेश के बाद पूरे प्रदेश भर में इसकी प्रतिक्रिया हो रही थी। सहायक शिक्षक फेडरेशन की तरफ से भी इस पर तीखी नाराजगी जताई गई थी।

आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने भी आदेश की आलोचना करते हुए कहा था कि सीधे निलंबित करने जैसी कारवाई शिक्षकों के लिए तुगलकी आदेश है। इसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। सहायक शिक्षक फेडरेशन के कड़े तेवर के बीच आज जिला स्तर पर इसे लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा गया। जांजगीर जिला अध्यक्ष रवींद्र राठौर की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल विकास खंड शिक्षा अधिकारी से मिला था।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि उस आदेश की गलत व्याख्या की जा रही है। उन्होंने साफ कहा कि जो भी कार्रवाई होगी वो नियमानुसार ही होगी।

जिला अध्यक्ष रवींद्र राठौर ने बताया कि विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने तुरंत ही संज्ञान में लेते हुए आदेश को निरस्त किया और दूसरा आदेश जारी किया और कहा कि किसी भी शिक्षक को इस बात से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है।

कलेक्टर ने जो निर्देश दिया है उसका भी पालन होगा और जो शिक्षक विलंब से स्कूल पहुंचते हैं उसके ऊपर भी कारवाही किया जाएगा। मगर वह कारवाई नियम के तहत किया जाएगा। पहले पूरा पक्ष जाना जाएगा उनको अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद ही किसी प्रकार कार्यवाही की जाएगी। आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया था उसे विलोपित करके दूसरा आदेश इस कार्यालय से जारी किया जा रहा है।

Back to top button