हेडलाइन

नक्सलियों का खत्मा कब तक ? आज की बैठक में टाइम लिमिट होगी तय, CM की मौजूदगी में यूनिफाइड कमांड की बैठक शुरू

रायपुर 28जून 2024: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में यूनिफाइड कमांड की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा के अलावे मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, अपर मुख्य सचिव गृह विभाग मनोज कुमार पिंगुआ सहित केंद्र एवं राज्य के वरिष्ठ अधिकारी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, आईटीबीपी, बीएसएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, भारतीय वायुसेना और छत्तीसगढ़ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हैं। राजधानी रायपुर के सर्किट हाउस में बैठक आयोजित की गई है।
बैठक में नक्सल विरोधी अभियान तथा विकास कार्यों पर चर्चा हो रही है।

बैठक में नक्सली समस्या के समाधान और अगले कुछ सालों में छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का पूरी तरह से खत्म किए जाने के मुद्दे पर भी चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि आज की बैठक के बाद नक्सली ऑपरेशंस में भी तेजी आएगी। आपको बता दें कि मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव के पूर्व यह वादा किया था, कि तीसरी बार केंद्र में मोदी की सरकार आई तो छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा।

लिहाजा आज की यूनिफाइड कमांड की बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बैठक में नक्सल क्षेत्र में विकास कार्यों को तेज करने और नक्सलियों की गतिविधियों पर लगाम लगाने और अंतर राज्य संपर्क सूचना तंत्र को मजबूत करने जैसे बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

Back to top button