स्पोर्ट्सहेडलाइन

प्रोटेस्ट करते करते जब सड़क पर वार्म अप करने लगे पहलवान, सब हुए हैरान… देखें वीडियो

नई दिल्ली 26 अप्रैल 2023: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने जंतर मंतर पर पिछले चार दिन से मोर्चा खोल रखा है। विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक समेत करीब एक दर्जन पहलवान न सिर्फ जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं, बल्कि रात में भी वहीं सो रहे हैं। बुधवार सुबह ये पहलवान सड़क पर ही वार्मअप करते भी नजर आए।

देश के लिए मेडल जीतने वाले पहलवान इन दिनों जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं। इन पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। 23 अप्रैल से धरने पर बैठे पहलवानों ने अब वहीं पर ट्रेनिंग करना भी शुरू कर दिया है।

मंगलवार को बातचीत में साक्षी मलिक ने बताया था कि उन्होंने ट्रेनिंग के लिए मैट मंगाए हैं लेकिन दिल्ली पुलिस धरने की जगह पर मैट लाने की अनुमति नहीं दे रही है। ऐसे में बिना मैट के ही खिलाड़ियों ने सड़क पर वॉर्म अप करना शुरू कर दिया। आसपास खड़े लोगों ने इस नजारे को देखा और वीडियो बनाए जो कि अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं।

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि धरने पर बैठे सभी खिलाड़ियों ने पहले वॉर्म किया और फिर एक-दूसरे के साथ ही लाइट ट्रेनिंग भी की। इस साल इन खिलाड़ियों के एशियन गेम्स में हिस्सा लेना है और धरने पर बैठने के कारण वो लोग अच्छे से ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे है।पहलवानों ने हल्की ही ट्रेनिंग की क्योंकि सड़क पर अभ्यास करने में इंजरी का खतरा रहता है। इस साल ओलिंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट भी होने हैं, ऐसे में ये समय उनके लिए काफी अहम है।

मंगलवार को पहलवानों की अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस थमाया था। पहलवानों का आरोप था कि शिकायत के बावजूद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण की एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही। दिल्ली पुलिस को अब इस मामले में शुक्रवार तक जवाब देना है।

Back to top button