टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

11 पुलिसकर्मी सस्पेंड: कंझावला कांड में बड़ा एक्शन, दिल्ली के 11 पुलिसवाले सस्पेंड, अंजलि के घिसटने की रात लापरवाही का आरोप….

नई दिल्ली 13 जनवरी 2023: दिल्ली के कंझावला में अंजलि को कार से 12 किमी घसीटने वाले आरोपियों पर एक्शन के बाद अब दिल्ली पुलिस के उन कर्मचारियों पर गाज गिरी है, जो एक जनवरी के दिन ड्यूटी पर तैनात थे। रोहिणी जिले में पीसीआीर और पिकेट पर तैनात उन सभी 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

कंझावला केस में दिल्ली पुलिस के 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। ये 11 पुलिसकर्मी हादसे के वक्त पीसीआर और पिकेट पर तैनात थे। गुरुवार को गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा एक्शन लिया था। मंत्रालय ने हादसे के वक्त वहां तैनात पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया था। और साथ ही साथ मामले की गंभीरता और उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर पुलिस कंझावला केस के आरोपियों पर 302 यानी हत्या की धारा लगाकर मामले की तफ्तीश करने का निर्देश दिए गए हैं। आज यानी शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के कुल 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, रोहिणी जिले के 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। इनमें दो सब इंस्पेक्टर, चार असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, चार हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल शामिल हैं। बता दें कि सस्पेंड हुए 11 पुलिसकर्मियों में 5 पीसीआर में तैनात थे। वहीं 5 पुलिसकर्मी पिकेट पर तैनात थे। गृह मंत्रालय की सख्ती के बाद इस सभी 11 पुलिसवालों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Back to top button