बिग ब्रेकिंग

177 शिक्षकों का तबादला : टारगेट किलिंग की वारदात के बीच सरकार का बड़ा फैसला… 177 शिक्षकों का हुआ तबादला… शिक्षिका की हत्या तबादले की उठ रही थी मांग

जम्मू- कश्मीर 4 जून 2022। जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच स्थानीय सरकार की ओर से कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए एक अहम कदम उठाया गया है. श्रीनगर के विभिन्न इलाकों में तैनात कश्मीरी पंडितों का जिला मुख्यालय में ट्रांसफर या फिर समायोजन कर दिया गया है. श्रीनगर स्थित चीफ एजुकेशन ऑफिसर की ओर से जारी एक पत्र में इसकी जानकारी दी गई है.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को एक हाई लेवल मीटिंग की थी. मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा NSA डोभाल, जम्मू-कश्मीर के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (Director General of Police) दिलबाग सिंह, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह और सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख पंकज सिंह भी मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि घाटी से कश्मीरी पंडिता के पलायन के बीच उन्हें सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए सरकार की ओर से ये कदम उठाया गया है. बता दें कि कश्मीरी पंडितों की हत्‍या को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है. हाल ही में आतंकियों ने बैंक में घुसकर एक राजस्थान के रहने वाले युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले कुलगाम जिले के एक स्कूल में आतंकवादियों ने शिक्षक रजनी बाला को मार दिया था.

कश्मीरी पंडितों की हत्या को लेकर गुरुवार को जम्मू शहर में इमीडिएट ट्रांसफर की मांग को लेकर सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों ने मार्च भी निकाला था. उन्होंने सरकार से सुरक्षित माहौल प्रदान करने की अपील भी की थी. साथ ही कहा था कि जब तक इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती, वे काम नहीं करेंगे. 

आतंकी संगठनों की ओर से बार-बार मिल रही है धमकी

कश्मीरी पंडितों को आतंकी सगंठनों की ओर से बार बार धमकी मिल रही है. आतंकी संगठन कश्मीरी पंडितों को लगातार धमकी दे रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द घाटी से चले जाना चाहिए. धमकियों के बीच आतंकियों ने कई कश्मीरी पंडितों की हत्या भी कर चुके हैं.

इन 3 घटनाओं से दहले कश्मीरी पंडित

– 2 जून को आतंकियों ने कुलगाम में एक बैंक मैनेजर पर फायरिंग की. इस हमले में बैंक मैनेजर विजय कुमार की मौत हो गई. वह हनुमानगढ़ राजस्थान के रहने वाले थे. विजय कुमार कुलगाम के मोहनपोरा में देहाती बैंक मे तैनात थे. आतंकियों ने उस पर फायरिंग कर दी. इसके बाद उनकी मौत हो गई. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. विजय कुमार के पिता ने बताया कि वह ट्रांसफर के लिए बैंक पीओ की तैयारी कर रहे थे, ताकि उसमें पास होकर ब्रांच मैनेजर बन सकें, लेकिन भगवान की कुछ और ही मंजूर था.

– 31 मई को कुलगाम में आतंकियों ने महिला टीचर रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह सांबा की रहने वाली थीं. उनकी हत्या कुलगाम के गोपालपोरा में की गई थी. रजनी गोपालपोरा हाई स्कूल में टीचर थीं. फायरिंग के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. इलाज के दौरान उनकी मौत हुई थी.

– 12 मई को जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को गोली मारी. तहसील ऑफिस में घुसकर आतंकियों ने राहुल भट्ट नाम के अधिकारी को निशाना बनाया. राहुल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. कश्मीरी पंडित राहुल लंबे समय से राजस्व विभाग में काम कर रहे थे.

Back to top button