हेडलाइन

हड़ताल मीटिंग बिग अपडेट : बैठक में जमकर बवाल…..आनन-फानन में मीटिग की जगह करायी गयी चेंज….आंदोलन खत्म नहीं करने को लेकर बड़ा कर्मचारी वर्ग अड़ा… विवाद की स्थिति…

रायपुर 1 सितंबर 2022। छत्तीसगढ़ में अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन की हड़ताल पर संशय बरकरार है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने जो बैठक 2 बजे बुलायी थी, वो बैठक अभी तक शुरू नहीं हो पायी है। पहले ये बैठक तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के कार्यालय में होना था, लेकिन अब उस बैठक का स्थान बदल दिया गया है। बताया जा रहा है कि बैठक में इतनी भीड़ आ गयी कि संभालना मुश्किल हो गया, जिसके बाद बैठक के स्थान को चेंज किया गया।

इधर हड़ताल को लेकर कर्मचारियों का बड़ा वर्ग बागी हो गया है। सरगुजा और बस्तर से आये कर्मचारियों ने बैठक के शुरुआती वक्त में ही हड़ताल पर अडिग रहने का ऐलान कर दिया। फेडरेशन की प्रांतीय टीम ने जब उन्हें समझाने का प्रयास किया तो कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी उग्र हो गये। सरगुजा और बस्तर से सैकड़ों की संख्या में पहुंचे पदाधिकारियों ने बगावत का ऐलान कर दिया, जिसके बाद बैठक में हंगामे की स्थिति बन गयी।

विवाद की स्थिति बनते देख बैठक के जगह को बदला गया । खबर लिखे जाने तक बैठक को दूसरी जगह पर आयोजित करने के लिए कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों को जगह बताया गया है। दूसरी जगह पर अभी तक बैठक की शुरुआत नहीं हो सकी है। बैठक की शुरुआत में जैसे ही प्रांतीय टीम ने एक-एक कर जिला संयोजकों से फीडबैक लेना शुरू किया, संगठन के अन्य पदाधिकारी उग्र हो गये। पदाधिकारियों ने कहा कि अलग-अलग संगठनों के पदाधिकारी से बात की जानी चाहिये, वो हड़ताल को लेकर आखिर चाहते क्या है।

उसके बाद धीरे-धीरे गतिरोध बढ़ता चला गया। बैठक में कर्मचारी तो यहां तक कहते नजर आये कि जब कर्मचारी लड़ने के लिए और कार्रवाई सहने के लिए तैयार है तो नेतृत्वकर्ता क्यों हड़ताल से पीछे हटने की बात कह रहा है। सरगुजा और बस्तर से आये संगठन के पदाधिकारी फेडरेशन के रूख से काफी नाराज दिख रहे थे।

आपको बता दें कि कल मुख्यमंत्री की अपील के बाद आज फेडरेशन ने आज प्रांतीय और जिला संयोजकों की बैठक बुलायी थी, बैठक में आपसी समन्वय से हड़ताल को लेकर फैसला लिया जाना था, लेकिन अब गतिरोध बढ़ गया है। कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहेगी या खत्म होगी इस पर सस्पेंस बना हुआ है।

Back to top button