बिग ब्रेकिंग

2 DEO और 1 प्रचार्य सस्पेंड : व्याख्याताओं का अटैचमेंट, चपरासी की नियुक्ति….महापुरूषों को भी नहीं छोड़ा…. नियमों को ठेंगा दिखाने वाले DEO को किया गया सस्पेंड… करतूत देख हैरान रह जायेंगे।

रायपुर 20 जनवरी 2022। राज्य सरकार ने आज एक साथ 2 DEO को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। कोंडागांव के प्रभारी डीईओ राजेश मिश्रा को भी राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। राजेश मिश्रा पर 140 व्याख्याता का अटैचमेंट, चपरासी की नियुक्ति और राशन खरीदी के नाम पर लाखों के फर्जीवाडे का आरोप था। हद तो तब हो गयी जब डीईओ ने अतिथि शिक्षकों, विद्यामितानों की नियुक्ति निर्देश के विपरीत जाकर नियुक्ति की गयी। महापुरूषों की चित्र की भी खरीदी में बड़ी संख्या में गड़बड़ी की गयी। राजेश मिश्रा को सस्पेंड कर जेडी कार्यालय बस्तर में अटैच किया गया है।

रायगढ़ के धरमजयगढ़ स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बाकारूमा के प्राचार्य जितेंद्र कुमार प्रसाद को राज्य सरकार ने सस्पेंड करने का आदेश दिया है। शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि जितेंद्र प्रसाद पर आरोप है कि स्कूल में प्रबंधन उनका बेहद खराब था, वहीं बड़े घोटाले के भी आरोप थे। जितेंद्र प्रसाद ने शाला प्रबंध समिति की बैठक नहीं ली, वहीं साल 2018-19 और 2019-20 में छात्र-छात्राओं से 2 लाख 18 हजार रूपये ज्यादा वसूली की। इस मामले में हुई शिकायत के बाद 18 अगस्त को जितेंद्र प्रसाद को सस्पेंड किया गया था, लेकिन विभाग ने उनके खिलाफ 90 दिनों में आरोप पत्र दाखिल नहीं किया, जिसके बाद उनका सस्पेंशन रद्द हो गया था। अब राज्य सरकार ने दोबारा से उन्हें सस्पेंड करते हुए DEO कार्यालय रायगढ़ में अटैच कर दिया है।

 

Back to top button